MENU

कोविड सम्बन्धी प्राथमिक लक्षण पर चिकित्सीय सलाह एवं निःशुल्क दवा वितरण की व्यवस्था कराया: डॉक्टर नीलकंठ



 03/May/21

उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं शहर दक्षिणी के विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी की तरफ से कोविड सम्बन्धी प्राथमिक लक्षण पर चिकित्सीय सलाह एवं निःशुल्क दवा वितरण की व्यवस्था किया गया है। नीचीबाग स्थित पार्टी कार्यालय पर आज मंगलवार से शुरू चिकित्सीय सलाह एवं निःशुल्क दवा वितरण के तहत किसी को भी प्रतिदिन सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक निः शुल्क दवा वितरण एवं चिकित्सकीय सलाह आईएमए के चिकित्सकों द्वारा दिया जाएगा।

मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने बताया कि वर्तमान कोविड महामारी के दौर में जन सामान्य को सर्दी, जुखाम, बुखार जैसे प्राथमिक लक्षण पर उनकी आवश्यकतानुसार तात्कालिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से यह व्यवस्था सुनिश्चित कराया गया है। जिससे प्राथमिक लक्षण होने पर ही लोगों को तत्काल निःशुल्क चिकित्सा सुविधा मुहैया कराया जा सके। यहां पर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवाओं की व्यवस्था कराया गया। निश्चित रूप से इस व्यवस्था का लाभ भारी संख्या में लोगों को मिलेगा। उन्होंने लोगों से चेहरे पर मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने एवं बिना जरूरी कार्य के अपने घरों से बाहर न निकलने की अपील की है।

 

जनपद के विभिन्‍न स्थानों पर किए गये कोरोना एंटीजन टेस्ट

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में आज जनपद के स्टेटिक बूथों एवं स्टेशनों पर मास/ग्रुप कोरोना एंटीजन टेस्ट किए गए । इस क्रम में कबीरचौरा एसएसपीजी हास्पिटल में 100 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये । विवेकानंद हास्पिटल, भेलूपुर में 76 मरीजों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये । एलबीएस हॉस्पिटल रामनगर में 170 मरीजों, कैंट रेलवे स्टेशन में 310 यात्रियों, बस स्टेशन में 107 यात्रियों तथा कांटेक्ट ट्रेसिंग के 700 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये ।

इसके साथ ही आज आरटीपीसीआर जांच के लिये कबीरचौरा एसएसपीजी हास्पिटल से 130 व्यक्तियों , विवेकानंद हॉस्पिटल, भेलूपुर से 180 व्यक्तियों , एलबीएस हॉस्पिटल रामनगर से 200 व्यक्तियों तथा कांटेक्ट ट्रेसिंग के 1600 मरीजों और व्यक्तियों के सैंपल भेजे गए ।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग