MENU

वाराणसी होटेलियर्स एसोसिएशन ने किया सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट सेशन का आयोजन



 13/Sep/21

वाराणसी होटेलियर्स एसोसिएशन द्वारा सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट सेशन का आयोजन कैंटोमेण्ट स्थित होटल रमाडा प्लाजा में किया गया। जहां की वाराणसी के सभी होटलों के प्रतिनिधि आमंत्रित थे। जिनको, ड्रीम इमेज की संस्थापक स्वेता गर्ग ने संपूर्ण कौशल विकास पर विस्तृत जानकारी प्रदान की जिसके बाद विभिन्न होटलो से आये हुए प्रतिनिधि बहुत ही प्रभावित दिखे और ज्यादा तर लोगो ने अपने होटलों मे ट्रेनिंग सेशन कराने के लिए एडवांस बुकिंग भी कराई।

एसोसिएशन के अध्यक्ष एहसन रऊफ खान मुन्ना ने बताया कि यह सेशन व्यक्ति के संपूर्ण कौशल विकास (Skill Development) को केंद्र में रखते हुए उनके चरित्र विशेषता और पारस्परिक कौशल दोनों को संदर्भित करता है, जो प्रभावित करेगा कि कोई व्यक्ति कितनी अच्छी तरह काम कर सकता है, या दूसरों के साथ बातचीत कर सकता है। उन्होंने कहा कि सॉफ्ट स्किल्स शब्द में टीम वर्क, समय प्रबंधन, सहानुभूति और प्रतिनिधिमंडल के रूप में विविध प्रकार के कौशल शामिल हैं। इन सॉफ्ट स्किल्स के महत्व को अक्सर कम आंका जाता है और कोडिंग जैसे कठिन कौशल की तुलना में उनके लिए बहुत कम प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। सभी संस्थाएँ यह अपेक्षा करते हैं कि लोग पहले से जाने कि काम पर कैसे व्यवहार करना है और कौशल का महत्व जैसे पहल करना, प्रभावी ढंग से संवाद करना और सुनना, जो अक्सर ऐसा नहीं होता है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए मुंबई स्थित कंपनी "ड्रीम इमेज" की संस्थापक श्वेता गर्ग जोकि खुद एक प्रशिक्षित ट्रेनर हैं द्वारा इस सेशन का संचालन किया गया। इस इवेंट के ऑर्गेनाइजर एवं मुख्य स्पॉन्सर वाराणसी होटेलियर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष गौरव जायसवाल, निदेशक होटल रमाडा प्लाजा थे।

इस आयोजन में मुख्य रूप से विभिन्न होटलो के मालिक और वाराणसी होटेलियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एहसन रऊफ खान 'मुन्ना' (होटल रीजेंसी ) उपाध्यक्ष गौरव जायसवाल (होटल रमाडा), राकेश जायसवाल निदेशक (होटल कोस्ता रिवेरा), कोषाध्यक्ष अभय सिंह (होटल सूर्या), सचिव विजय प्रकाश (होटल पिंनाकल गेट), उप सचिव आदित्य कुमार गुप्ता (होटल गुलेरिआ कोठी) इत्यादि माननीयगण उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8886


सबरंग