MENU

दी बनारस क्लब में दीपक मधोक सचिव निर्वाचित होने पर मुफ्तखोरी हुई बंद



 03/Nov/18

तीन दर्जन बाहरी लोगों की बुकिंग हुई कैंसिल

बनारस के अतिप्रतिष्ठित दी बनारस क्लब के चुनाव में लगभग एक दशक पश्चात् समाजसेवी शिक्षाविद दीपक मधोक के सचिव चुने जाने के बाद क्लब में बाहरी लोगों की मुफ्तखोरी बंद हो गई, इतना ही नहीं लगभग तीन दर्जन लोगों ने अपनी बुकिंग कैंसिल कराकर भाग खड़े हुए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान सचिव श्री मधोक ने कार्यभार ग्रहण करते ही क्लब के सदस्यों को फरमान सुना दिया कि अब ऐसी किसी भी आयोजन के लिये बनारस क्लब की बुकिंग नहीं की जायेगी जिनमें बाहरी अतिथियों का प्रवेश हो।

बनारस क्लब के एक पूर्व पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर क्लाउन टाइम्स को बताया कि वर्तमान सचिव के इस फरमान से आम सदस्यों में थोड़ी नाराजगी है क्योंकि उनकी पार्टीयों में उनके अतिथियों का प्रवेश प्रतिबंधित हो गया है, इसी के चलते सभी सदस्यों ने स्वत: अपनी बुकिंग कैंसिल करा लिया है। डॉ. मधोक ने बनारस क्लब का कार्यभार ग्रहण करते ही अपने तेवर कड़ा कर दिया था और अपने पहले ही भाषण में कहा था कि उनके कार्यकाल में क्लब में पूरी तरह अनुशासन कायम रहेगा, साथ ही उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि इस प्रतिष्ठित क्लब का उपयोग निजी स्वार्थ के लिए कतई नहीं किया जा सकता, भले ही उन्हें पद छोड़ना पड़े। सचिव साहब ने अपने पहले ही भाषण में अपना इरादा स्पष्ट कर दिया इनके कार्यकाल में हुजूर की चाटुकारिता कदापि नहीं होगी, बल्कि क्लब की साख को और ऊँचा उठाने की दिशा में जो भी प्रयास होगा उससे वे पीछे हटने वाले नहीं है। सचिव साहब ने जैसा कहा था वैसा कर दिखाया भले ही उनके निर्णय से कुछ सदस्यों को अपने निजी स्वार्थ के चलते थोड़ी नाराजगी और थोड़ा गुस्सा भी आ रहा है पर वे कर ही क्या सकते हैं। क्योंकि अब तो क्लब में मुफ्त में हजामत बनाने पर भी रोक लगा दी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान सचिव डॉ. दीपक मधोक के इस कड़े फैसले को अमलिजामा पहनाने में उनका पूरा सहयोग क्लब के पदेन अध्यक्ष मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल व पदेन उपाध्यक्ष जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह उनका पूरा साथ दे रहे हैं।

बनारस क्लब के पूर्वपदाधिकारियों में भले ही डॉ. मधोक के निर्णय से थोड़ी नाराजगी है पर वे भी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस आशा के साथ खड़े हैं कि कुछ बदलाव करने के लिये थोड़ी परेशानी तो झेलनी ही पड़ेगी।

इस बार के चुनाव परिणामों में डॉ. मधोक के पैनल से 7 में से 6 प्रत्याशी चुनाव जीतने में कामयाब हो गए। मतगणना के पश्चात सभी निर्वाचित सदस्यों ने डॉ. दीपक मधोक को सचिव चुना। इनके अलावा उदय राजगढ़िया कोषाध्यक्ष, नवीन कपूर, दीपक महेश्वरी, अमित अग्रवाल, अतुल सेठ व निर्दल प्रत्याशी गौरव दास ‘विक्की' डॉयरेक्टर चुने गए। इसके पश्चात निर्वाचित सचिव डॉ. मधोक ने डॉ. संजय राय, रमन सिंह, राजेश गुप्ता व दीपक बहल को डॉयरेक्टर मनोनीत किया। इस प्रकार कुल 11 डॉयरेक्टर चुने गए जिन्हें मतदान का अधिकार होगा।

इनके अलावा विशेष आमंत्रित सदस्यों के रूप में प्रफुल्ल सोमानी नीरज अग्रवाल रितेश टेबरीवाल व महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित हो इसके लिए विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में अलका माथुर, गिन्नी भाटिया को भी चुना गया, जिन्हें मतदान का अधिकार नहीं होगा।

विगत एक दशक के पश्चात दीपक मधोक ने जब क्लब का चुनाव लड़ने का मन बनाया तो सभी सदस्यों की एक ही आवाज आई कि इस बार उन्हें ही जीताना है। जैसा सदस्यों ने कहा वैसा ही किया और दीपक मधोक व दीपक माहेश्वरी सर्वाधिक 517 मत दिया और मधोक को सचिव चुना गया। इनके अलावा उदय राजगढ़िया 471, नवीन कपूर 500, गौरव दास विक्की 456, अतुल सेठ 423, अमित अग्रवाल 421 वोट मिले।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3401


सबरंग