MENU

इस बार उत्तर प्रदेश में बनेंगी समाजवादी पार्टी की सरकार : अमरदेव यादव



 07/Jun/21

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी बहुत जोर-शोर से चल रही है। हमें पूरा विश्वास है कि इस बार उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में जनता उभ चुकीं है। ये बातें वरिष्ठ सपा नेता व पूर्व पार्षद अमरदेव यादव ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत में कहीं। उन्होंने कहा कि मैं स्थापना काल से समाजवादी पार्टी के साथ हूँ। उस वक्त राजसभा के उपसभापति स्व श्यामलाल यादव ने हमें शामिल कराया और मुलायम सिंह यादव (नेता जी) ने हमें सदस्यता दिलाई थी। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व मैं 1989 में निर्दल पार्षद दक्षिणी विधानसभा के राजघाट से चुना गया था, जनता के लोकप्रिय होते हुए चार बार पार्षद चुना गया व तीन बार सदन में कार्यकारिणी सदस्य के साथ ही सदन का नेता रहा हूं।

उन्होंने कहा कि जनता को विधायक व सांसद द्वारा मिलने वाली मुलभूत सुविधायें नहीं मिल पा रहीं हैं। जैसे कोरोना काल में जो गरीब हैं उन्हें राशन तो मिल रहा है, लेकिन जो उससे भी बड़े पैमाने पर हैं मिडिल क्लास के लोग उनको कोई सुविधा नहीं मिल पा रहीं हैं। लाकडाउन ने सबकी कमर तोड़ दी है। सबका कामधाम बंद चल रहा है । सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व की बात वही करते हैं जो जातिगत धर्म की बात करते हैं। पढे़-लिखे लोग इनसबसे उठकर काम करते हैं अच्छे प्रत्याशी को चुनते हैं और एक अच्छी सरकार बनाते हैं।

अमरदेव यादव ने कहा कि मैं कभी जातिवाद की राजनीति कभी नहीं किया, चुनाव में बहुत से प्रत्याशी खड़े होते हैं पर जनता जिसे चुनती है वह चुनाव जीतता है और जीतने के बाद जनता के विपरीत नहीं उतरी सरकार। आगामी चुनाव में जनता द्वारा प्रवर्तन लाने की सोच बन गयीं। शहर के अंदर पानी की समस्या, सड़क, गली, टैक्स बढ़ाया गया।

अमरदेव यादव ने कहा कि जो जनता की बात नहीं सुन रहे हैं या उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रहे हैं तो वह धरना-प्रदर्शन करके अपनी मांग कर सकते हैं। ये अधिकार है अपनी मांगों को करवाने की, लेकिन यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में बातों को ना सुनकर गैरकानूनी तरीके से मुकदमा कर देना, जेल में भेज देना। ये जनता के प्रति न्याय नहीं है।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग