MENU

38 वीं अंतरराष्ट्रीय पुलिस बैडमिंटन चैंपियनशिप में वाराणसी कमिश्नरेट टीम ने जीता चैंपियनशिप का खिताब



 20/Oct/21

वाराणसी कमिश्नरेट टीम चैंपियनशिप में बना विजेता 38वीं अंतर्जनपदीय पुलिस बैडमिंटन प्रतियोगिता जो कि वाराणस क्लब के बैडमिंटन हाल में खेली जा रही है।

आज  दूसरे दिन खेले गए मैचों के  परिणाम इस प्रकार रहे:-

वाराणसी कमिश्नरेट टीम ने चैंपियनशिप में जीत दर्ज कर चल वैजंती पर कब्जा जमाया

टीम चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में वाराणसी कमिश्नरेट ने पिछले वर्ष की विजेता टीम आजमगढ़ को 2=0 से पराजित कर चल वैजन्ती पर अधिकार जमाया।
पहले युगल मैच में वाराणसी कमिश्नरेट के सुभाष चन्द्र दूबे एवम आदित्य लंगेह की जोड़ी ने आजमगढ़ के रवि गुप्ता और विनेश की जोड़ी को तीन संघर्षपूर्ण गेम में पहला गेम हारने के बावजूद 18/21, 21/15, 21/ 17 से पराजित कर अपनी टीम को 1=0 से बढ़त दिलाई, जबकि दूसरे मैच पुरुष एकल में वाराणसी कमिश्नरेट के आदित्य लंगेह ने आजमगढ़ के शशि शेखर सिंह को सीधे गेमों में 21/15, 21/13 से पराजित कर 2=0 से बढ़त दिलाकर विजेता होने का गौरव हासिल किया।
आज के दिन महिला एकल प्रतियोगिता खेली गई जिसमें सपना कुमारी ने राधा यादव को 30-10 से पराजित कर, आकांक्षा पाठक ने रीना अग्निहोत्रि को 30-7 से पराजित कर, कुमारी अर्चना ने आकांक्षा बोध को 30-11 से पराजित कर स्मिता, वर्षा, सरोज व रिंकू यादव को 30 -20 और 30-18 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके पश्चात सपना कुमारी और आकांक्षा पाठक में सेमीफाइनल तथा दूसरी तरफ आकांक्षा पाठक व स्मिता के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया, आकांक्षा पाठक व स्मिता ने जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया। आकांक्षा पाठक व स्मिता के बीच कड़े मुकाबले में 20-15 से स्मिता ने महिला एकल खिताब को अपने नाम किया।
उसी प्रकार पुरुष एकल के प्रतियोगिता में जय सिंह ने दीपक मौर्य को 30-7 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, अजीत ने रवि गुप्ता को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, शशि शेखर सिंह ने अजय यादव को 30-26 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, गोविंद यादव ने अभिषेक पाल को 30-9 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
अवधेश पाण्डेय ने सुभाष सिंह चौहान को रोचक मुकाबले में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 30/28 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
पुरुष एकल के क्वार्टर फ़ाइनल में जय सिंह ने दीपक मौर्य को 30/7 से तथा शशि शेखर सिंह ने अजीत को 30/28 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
पुरुष एकल सेमी फाइनल में सुभाष चन्द्र दूबे का मुकाबला जय सिंह से जबकि दूसरा सेमीफाइनल आदित्य लंगेह का शशि शेखर सिंह से प्रातः 8 बजे खेला जाएगा।

समाचार लिखे जाने तक देर रात्रि तक मैच खेलने और हारने जितने का सिलसिला जारी है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5843


सबरंग