MENU

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में सनबीम भगवानपुर के बच्चों ने रचा इतिहास



 28/May/17

सनबीम भगवानपुर की खुशी अग्रवाल (98.2%) विज्ञान वर्ग (PMC) और प्रतीक मल्ल (97.8%) मानविकी वर्ग ने वाराणसी जनपद में किया टॉप।

वाराणसी 28 मई 2017, सनबीम विद्यालय समूह के 12वीं कक्षा के छात्रों ने सीबीएसई की परीक्षा में इस बार भी अपना परचम लहराया। उल्लेखनीय है कि विद्यालय के छात्रों ने सभी विषयों में अपनी योग्यता प्रदर्शित करते हुए नये कीर्तिमान स्थापित कर इतिहास रच दिया।

इस वर्ष सनबीम भगवानपुर का परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रहा। इन्में 37 छात्रों ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का मान बढ़ाया। 55 छात्रों ने विभिन्न विषयों में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। 148 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किया। 99.24 प्रतिशत छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तिर्ण हुए।

वर्ष 2017 के 12वीं की परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए विद्यालय के अध्यक्ष दीपक मधोक, निदेशिका श्रीमती भारती मधोक, उपनिदेशिका श्रीमती अमृता बर्मन, सह निदेशिका श्रीमती प्रतिमा गुप्ता एवं मानद निदेशक हर्ष मधोक ने छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों तथा सभी शिक्षकों को हार्दिक बधाई देते हुए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर सनबीम समूह के वाराणसी शहर के सभी विद्यालयों के विभिन्न संकाय में प्रथम आने वाले छात्रों को टैब एवं प्रत्येक विद्यालय के ओवरऑल टॉपर को पूर्ण छात्रवृत्ति की राशि का चेक प्रदान किया गया।

इस कामयाबी पर सनबीम समूह के निदेशक दीपक मधोक ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बाताचीत में कहा कि इस बार हमारे विद्यालय के विद्यार्थियों ने अच्छा प्रदर्शन कर संस्था का मान बढ़ाया है, विद्यालय परिवार उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

डीपीएस वराणसी की कृति शाह को देश में मिला तीसरा स्‍थान

वाराणसी स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री मधोक ने इस बार वाराणसी 12वीं के रिजल्ट में डीपीएस की कृति शाह कामर्स की स्टूडेंट के पहले स्‍थान पर आने के लिये विद्यालय के निदेशक पंकज राजगढ़ीया को बधाई दी हैं। कृति शाह ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। कृति शाह को देश में तीसरा स्‍थान मिला है।

 

बताते चलें कि वाराणसी की शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी संस्था सनबीम ग्रुप आफ स्कूल भगवानपुर की खुशी अग्रवाल और गरिमा लोहिया संयुक्त रुप से दूसरे स्‍थान पर रही हैं। दोनों को 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। खुशी अग्रवाल ने पीएमसी ग्रुप की हैं वहीं गरिमा लोहिया कामर्स की स्टूडेंट हैं।

आर्यन के अनुभव वर्मा ने कामर्स वर्ग में 98.4% अंक अर्जित कर बनाया किर्तिमान


वहीं दूसरी ओर इस बार फिर से दी आर्यन इंटर्नेशनल के कामर्स वर्ग के अनुभव वर्मा ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर किर्तिमान स्थापित करते हुये विद्यालय का नाम बढ़ाया है । इस कामयाबी के लिये निदेशिका श्रीमती सुबीना चोपड़ा ने सभी सफल विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना किया।

चिल्ड्रेन एकेडमी के अदिति सिंह ने विज्ञान वर्ग में अर्जित किया 97.2% अंक

चिल्ड्रेन एकेडमी के अदिति सिंह ने विज्ञान (PMC) वर्ग में 97.2% अंक अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय के निदेशक महिपाल दास गुप्ता के सभी छात्र – छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना किया।


वहीं डा‌लिम्स चौबेपुर की अर्पिता यादव को 92.8 प्रतिशत अंक मिला है। अर्पिता मैथ ग्रुप की स्टूडेंट हैं। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) अपने सभी जोन का रिजल्ट जारी हो गया। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा की छात्रा रक्षा गोपाल ने सीबीएसई बोर्ड में टॉप किया है।

रक्षा को 99.6 फीसदी मार्क्स मिले हैं। रक्षा ने 500 में 498 अंक हासिल किए हैं। वहीं सीबीएसई परीक्षा में चंडीगढ़ के डीएवी सेक्टर-8 स्कूल की भूमि सावंत ने दूसरे नंबर पर रही हैं। उनका स्कोर 100 में 99.4 रहा है। वहीं, सीबीएसई में तीसरा स्थान चंडीगढ़ के ही दो छात्रों को मिला है।

 

यदि आपके पास भी मीडिया जगत का या कोई अन्य समाचार हो तो हमें clowntimesvaranasi@gmail.com पर मेल करें या फिर फोन नंबर 9839013179 पर बता सकते हैं। हम आपकी पहचान हमेशा गुप्त रखेंगे। - संपादक

https://www.facebook.com/Clown Times

http://www.youtube.com/clowntimesvns1

Teitter.com/@clowntimes1

Whats App 9839013179


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1179


सबरंग