MENU

देव दीपावली से पहले जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लिया तैयारियों का जायजा



 18/Nov/21

जिलाधिकारी कौशल राज द्वारा कैम्प कार्यालय पर देव दीपावली से पूर्व तैयारियों की समीक्षा की गयी, जिसमें मुख्य रूप से सड़कों की मरम्मत करते हुए गड्ढा मुक्त करने, आईपीडीएस के विद्युत बाक्सों के ढक्कन टूटे होने व विद्युत तारों के खुले होने, वाटर लीकेज, सीवर के ढक्कन गायब होने आदि को पूरी तरह ठीक करने के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने सभी एसीएम को अपने अपने क्षेत्रों में उक्त खामियों को ठीक कराने की जिम्मेदारी सौपते हुए, नगर निगम को अवैध तरीके से लगे विज्ञापन बैनर, खम्भों पर चिपकाये गये पोस्टर आदि हटवाने तथा सड़कों के किनारे नालियों की सफाई आदि कराने का निर्देश दिया।

सड़कों को विभिन्न विभागों द्वारा कार्य हेतु खोदे जाने व काम पूरा होने के बाद उसे ठीक करने तथा सड़कों की पटरियों के निर्माण आदि के लिए विभागों के बीच सामंजस्य स्थापित करते हुए कार्य को सुचारू तरीके से पूरा कराने हेतु एडिएम सिटी को प्रभार सौंपते हुए कहा कि सम्बंधित विभागों के अधिकारी एक साथ एडीएम सिटी के समक्ष उपस्थित होकर अपने-अपने कार्यों का विवरण देंगे तदनुसार अनुमति प्राप्त करेंगे। डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने तथा रास्तों व पक्का महाल आदि में असमय कूड़ा फेंकने वालों से दण्ड वसूलने का निर्देश दिया गया। नामामि गंगे के तहत घाटों की सिल्ट सफाई हेतु सम्बंधित एजेंसी को सभी 84 घाटों की सिल्ट जल्द से जल्द हटाने व अस्सी घाट पर भी सिल्ट के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया।

आगामी दिनों में प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों के आगमन की सम्भावना को देखते हुए शहर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने, रैन बसेरों को ठीक कराने के साथ ही वहां प्रकाश, पेयजल, दरी, गद्दे व कम्बल आदि की व्यवस्था करने आदि का निर्देश दिया गया। बैठक में नगर आयुक्त प्रणय सिंह, एडीएम सिटी, नंदलाल कलाल एसडीएम सदर सहित सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4411


सबरंग