MENU

यूपी की राजधानी लखनऊ में यूपी रत्न से नवाजे गए धानुका समूह के गौरी धानुका



 03/Jan/22

बनारस में भारतीय संस्कृति और आधुनिक फैशन का इतिहास लिखने वाले धानुका समूह के निदेशक गौरीशंकर धानुका को उत्तरप्रदेश रत्न से सम्मानित किया गया है। राजधानी लखनऊ में आयोजित एक सम्‍मान समारोह में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यह सम्‍मान गौरीशंकर धानुका को दिया।
बता दें कि इससे पहले बनारस और पूर्वांचल में पहचान बना चुके धानुका समूह को व्यापार जगत में उल्‍लेखनीय योगदान के लिए कई अवार्ड भी मिल चुका है। 

इस अवसर पर भारत सरकार की कपड़ा मंत्री तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि महिलाओं के लिए बनारस की साड़ी का महत्व जीवन में बहुत बड़ा होता है और एक महिला होने के नाते मैं गौरी भाई को बधाई देती हूं जो पूरे बनारस ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में भारतीय संस्कृति की पहचान बने हैं।

उत्तर प्रदेश के फलक पर भारतीय संस्कृति और फैशन का डंका बजा रहे धानुका समूह को साड़ी और महिला सौंदर्य प्रसाधन व्यापार में विशेष योगदान के लिए यूपी रत्‍न सम्‍मान से सम्‍मानित किया गया।

यूपी रत्न से सम्मानित होने के पश्चात गौरी शंकर धानुका ने अपनी प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा, मुझे बेहद खुशी है कि मुझे इस अवार्ड के काबिल समझा गया और यह अवार्ड दिया गया। इस सम्मान से धनुका समूह के सभी सदस्यों पर बेहद गर्व है, जिन्होंने आज इस मंच पर ला खड़ा किया है। मैं धन्यवाद देना चाहता हूं अपने पिता तुल्य बड़े भाई गणपतराय धानुका, भाभी किरण धनुका और मेरी पत्नी वर्षा धानुका समेत समस्त स्टाफ को जिनकी मेहनत से आज पूरे उत्तरप्रदेश में 'धानुका की धमक' सुनाई पड़ रही है।

बताते चलें कि धानुका समूह को खड़ा करने का श्रेय स्वर्गीय परमेश्वरलाल धानुका का है, जो गौरी शंकर धानुका के पिता थे. बनारस शहर के भीतर धानुका समूह की 4 शोरूम है, जिनकी पिछले 6 दशकों से तूती बोलती आ रही है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5939


सबरंग