MENU

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में आर्यन के अनुभव बर्मन(वाणिज्य वर्ग) 98.4% अको के साथ जिले मे दूसरा स्थान

नम्रता पाण्डेय

 29/May/17

11प्रतिशत वाणिज्य वर्ग के छात्र-छात्राओं का 97 प्रतिशत से अधिक अंक पाना विद्यालय के लिए गर्व की बात

वाराणसी के दी आर्यन इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम 2017 में वाणिज्य एवं विज्ञान वर्ग के छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को दोहराते हुए पुन: कीर्तिमान स्थापित किया। वाणिज्य वर्ग में अनुभव बर्मन ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का मान बढ़ाया। दी आर्यन इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक विनीत चोपड़ा ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत में कहा कि हमारे विद्यालय का वाणिज्य वर्ग में परिणाम सीटी टॉपर्स टू की श्रेणी में है। आर्यन के वाणिज्य वर्ग के अनुभव बर्मन ने 98.4 प्रतिशत मुकाबले डीपीएस की कृती शाह नें वाणिज्य वर्ग में 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला स्थान पाया है, जिन्हें हमारी ओर से बधाई।

उत्तर प्रदेश के टॉप 10 स्कूल में है दी आर्यन इंटरनेशनल ,देखनें के लिये इस वीडिओ को क्लिक करें

इस वर्ष के घोषित परिणामों का विश्लेषण करने पर यह प्रशंसनीय है कि वाणिज्य वर्ग के 63 प्रतिशत और 30 प्रतिशत विज्ञान वर्ग के छात्र- छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किया, वही वाणिज्य वर्ग के 11 प्रतिशत छात्रों ने 97 प्रतिशत से अधिक अंक, 30 प्रतिशत वाणिज्य वर्ग और 10 प्रतिशत विज्ञान वर्ग और 10 प्रतिशत विज्ञान वर्ग के छात्र- छात्राओं ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर अपने गौरवशाली इतिहास को दोहराया है। विभिन्न विषयों में 100 पूर्णांक प्राप्त करने वालों में श्रृष्टि मिश्रा, तान्या सिंह, कृति अग्रवाल, निहारिका वर्मा, आदिल्य राय, अंकित प्रकाश आदि की एक लंबी फेहरिश्त है। रसायन विज्ञान में निहारिका वर्मा ने 100 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का मान बढ़ाया। वाणिज्य वर्ग की अवनी सिंह और दीशा तुलस्यान ने व्यावसायिक अध्ययन तथा रिषभ अग्रवाल ने अर्थशास्त्र में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। कुल मिलाकर देखा जाये तो आर्यन इन्टरनेशनल स्‍कूल का परिणाम सबसे बेहतर है। विद्यालय के चेयरमैन, विनीत चोपड़ा ने सभी सफल छात्र- छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये, समस्त अध्यापकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। निदेशिका, श्रीमती सुबीना चोपड़ा तथा प्राचार्य, गणेश सहाय ने समस्त छात्र- छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। विद्यालय के सम्पर्क केन्द्र में सुबह से ही छात्र-छात्राओं की उपस्थिति अत्यन्त ही हर्ष एवं उल्लास का संदेश दे रही थीं। उक्त अवसर पर प्रमुख अध्यापकों में केसी मिश्रा, विनीत पाण्डेय, अशोक पाण्डेय, रतनदीप भट्टाचार्य, तथागत मिश्र, चन्द्रकांत राय, एचपी तिवारी, डॉ. गुंजन, अंकिता वर्मा एवं ज्योत्सना आनंद उपस्थित थे।

यदि आपके पास भी मीडिया जगत का या कोई अन्य समाचार हो तो हमें clowntimesvaranasi@gmail.com पर मेल करें या फिर फोन नंबर 9839013179 पर बता सकते हैं। हम आपकी पहचान हमेशा गुप्त रखेंगे। - संपादक

https://www.facebook.com/Clown Times

http://www.youtube.com/clowntimesvns1

Teitter.com/@clowntimes1

Whats App 9839013179


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3310


सबरंग