MENU

जैपुरिया स्‍कूल्‍स में बड़े हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया 73वां गणतंत्र दिवस समारोह



 28/Jan/22

सेठ एमआर जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में 73वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़े हर्ष व उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने ध्वजारोहण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। इस अवसर पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में छात्र–छात्राओं ने अपने गायन और नृत्य के माध्यम से मनमोहक प्रस्तुतियां दी। साथ ही विद्यालय के शिक्षकों ने भी सामूहिक रुप से जय भारती वंदे भारती गीत को प्रस्तुत किया। गणतंत्र दिवस पर शिक्षको द्वारा शानदार मार्च पास्ट भी किया गया। जिसमें मुख्यत: शुचि कौशल, श्रुति सिंह, आशीष श्रीवास्तव व रीतेश गुप्ता के नेतृत्व में विभिन्न दलों ने मार्च पास्ट प्रस्तुत किया।

विद्यालय के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने बच्चों व अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत देश के गणतंत्र का पूरा विश्व लोहा मानता है और हमें ऐसे गणतंत्र पर गर्व है। विविधिता में एकता हमारे देश की सबसे बड़ी पूंजी है। हम सभी को एकजुट होकर इस लोकतंत्र व्यवस्था को मजबूत करना होगा। उन्होने बच्चों को जीवन में कुछ उल्लेखनीय करने व राष्ट्र गौरव को आगे बढ़ाने का आह्वाहन किया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने अपने सम्बोधन मे कहा कि बच्चों को सदैव अपने देश का सम्मान करना चाहिए साथ ही देश को प्रगति के नये पथ पर ले जाने का भी आह्वाहन किया। देश देता है हमें सब कुछ की पंक्तियों के साथ उन्होने आजादी से लेकर अब तक की उपलब्धियों का भी जिक्र किया।

कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के अध्यापक रिषी नारायण सिंह ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्याम सुन्दर बजाज, अनिल के जाजोदिया, वरिष्ठ शैक्षणिक निदेशक नरेन्द्र पाण्डेय इत्यादि उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1599


सबरंग