MENU

2022 में पिण्डरा के मतदाताओं का क्या है चुनावी मुद्दा और किसके सिर पर होगा जीत का सेहरा



 19/Feb/22

पिण्डरा विधानसभा के चुनावी घमासान में BJP विधायक डॉ. अवधेश सिंह से सीधी टक्कर में कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय को सपा के राजेश पटेल व BSP के बाबूलाल पटेल ने मुश्किल में फंसाया

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में विधानसभा चुनाव का पूरा रंग चढ़ चुका है। यूपी चुनाव में क्लाउन टाइम्स की टीम अपने लाइव वैन में सवार होकर वाराणसी से सटे मछली शहर लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले पिंडरा विधानसभा के गाँव झंझौर में पहुँचकर यहां के मतदाताओं से सीधा सवाल किया उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में क्या होगा चुनावी मुद्दा और सूबे में किसकी बनेगी सरकार?

बताते चलें कि 2017 के विधानसभा चुनाव कि मोदी लहर में पांच बार के विधायक रहे अजय राय को भाजपा के वर्तमान विधायक डॉ. अवधेश सिंह ने न केवल बुरी तरह हार गए बल्कि वे तीसरे नंबर पर पहुंच गए थे।

लेकिन 2022 के चुनाव में कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में है। पिंडरा विधानसभा की बात करें तो यहाँ सर्वाधिक 50 हजार पटेल मतदाता सभी प्रत्याशियों का समीकरण तय करतें हैं। जिन्हें भाजपा अपना दल की अनुप्रिया पटेल से गठबंधन के चलते अपना मानती है। इन्हीं मतदाताओं को रिझाने के लिए इस बार बसपा ने बाबूलाल पटेल और सपा ने राजेश पटेल को मैदान में उतारकर मुकाबला चतुष्कोणीय कर दिया है।

वहीं दूसरी ओर 45 हजार भूमिहार मतदाताओं के झंडा बरदार नेता के रूप में पूर्व विधायक अजय राय और वर्तमान विधायक डॉ. अवधेश सिंह आमने-सामने हैं। इसके अलावा यादव 35 हजार, हरिजन 30 हजार राजभर 25 हजार, ब्राह्मण 15 हजार कुल मिलाकर यहाँ 3,69,265 मतदाता 7 मार्च को प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने वाले हैं।

ऐसे में वर्तमान बीजेपी विधायक डॉक्टर अवधेश से थोड़े बहुत नाराज मतदाताओं पर उन्हें भरोसा है कि वे अपना दल की अनुप्रिया पटेल के साथ गठबंधन तथा पीएम मोदी और सीएम योगी के नाम पर और उनके द्वारा पिंडरा विधानसभा में किए गए काम पर जरुर जिताएंगे।

पिण्डरा विधानसभा कि मतदाताओं से बातचीत के बाद उनकी सवालों के साथ क्लाउन टाइम्स की टीम ने सबसे पहले 5 बार की विधायक रहे कांग्रेस के सबसे मजबूत प्रत्याशी पूर्व विधायक अजय राय से जनता के सवालों के साथ उनसे कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया किंतु वे किन्हीं कारणों से बात नहीं कर सके वहीं दूसरी ओर भाजपा के वर्तमान विधायक डॉ. अवधेश सिंह ने न केवल जनता की सवालों का जवाब दिया बल्कि अपनी उपलब्धियों को भी गिनाया।

कुल मिलाकर फिलहाल यह कह पाना जल्दबाजी होगी कि 2022 में पिंडरा विधानसभा की जनता किसके सिर पर बंधेगी जीत का सेहरा और up में किसकी बनेगी सरकार।

 

पिण्डरा विधानसभा के मतदाताओं से क्लाउन टाइम्स की सीधी बातचीत में देखिए कि 2022 में क्या है चुनाव मुद्दा और किसकी बनेगी सरकार देखने के लिए इस वीडियो जरूर देखें...


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3987


सबरंग