MENU

जैपुरिया बाबतपुर में ‘एडु गुरुकुल’ कार्यक्रम में शिक्षक प्रशिक्षण का हुआ आयोजन



 07/Mar/22

जनपद के विभिन्न विद्यालयों के 300 से अधिक शिक्षकों ने किया प्रतिभाग

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में वाराणसी ,जौनपुर, भदोही जनपद के शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए एडु गुरुकुल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के 300 अधिक शिक्षक व प्रधानाचार्य उपस्थित हुए। कार्यक्रम का शुभारम्भ जैपुरिया स्कूल के चेयरमैन दीपक बजाज व अन्य ने दीप प्रज्जवलन कर के किया। शिक्षको को सम्बोधित करते हुए दीपक बजाज ने कहा कि समाज निर्माण में शिक्षकों की भुमिका महत्वपुर्ण है। शिक्षा एक यज्ञ है और इस यज्ञ में शिक्षकों द्वारा दी गई आहुति से सबका भला होता है।

इस कार्यक्रम की मुख्य वक्ता शिक्षाविद, प्रेरक वक्ता दिल्ली से पधारी लता वैद्यनाथन ने शिक्षा के क्षेत्र में आ रहे महत्वपूर्ण बदलावों की चर्चा और शिक्षकों को नए तौर तरीके अपनाए जाने के लिए प्रेरित किया। बदलते दौर में यदि शिक्षक पूरी तैयारी नहीं करेंगे तो नई पीढ़ी को बेहतर भविष्य के लिए तैयार करना मुश्किल हो जाएगा।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने कहा कि शिक्षकों को प्रसन्नता व जिम्मेदारी के साथ शिक्षा प्रदान करने के लिए आगे आना होगा क्योकिं देश समाज,परिवारों के भविष्य के सपने बच्चों की शिक्षा के साथ जुड़े होते है।

कार्यशाला के उपरान्त शिक्षकों के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसमें क्रिकेट, प्रश्नोत्तरी, वालीवाल, बैडमिण्टन इत्यादि का शिक्षको ने आन्नद उठाया।

इस कार्यक्रम मे जैपुरिया स्कूल बनारस के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज. अधिशासी निदेशक श्याम सुन्दर बजाज, निदेशक अनिल के. जाजोदिया, आयुष्मान बजाज व वरिष्ठ शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय इत्यादि लोग उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9554


सबरंग