MENU

भाजपा के रोहनिया स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया पार्टी का 42वां स्थापना दिवस



 07/Apr/22

ध्वजारोहण कर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुना पीएम मोदी का उद्बोधन व निकाली गयी शोभायात्रा

भारतीय जनता पार्टी के 42वें स्थापना  दिवस पर वाराणसी के रोहनियाँ स्थित भाजपा कार्यालय पर क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने पार्टी का झंडा फहराया तथा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शोभायात्रा निकाली व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उद्बोधन को सुना।
        
स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि 1980 से लेकर आज 2022 तक पार्टी संघर्ष करते हुए दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी के रूप में स्थापित हुई है, यह सब पार्टी के देवतुल्य कार्यकर्ताओं की बदौलत ही सम्भव हो पाया है। कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम, त्याग, समर्पण और निस्वार्थ सेवा के बल पर आज देश के 60 प्रतिशत भूभाग पर केशरिया परचम लहरा रहा है। कहा कि विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी के देश भर में 18 करोड़ से अधिक सदस्य है।

क्षेत्रीय अध्यक्ष  ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही देश की एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसकी स्थापना इस सोच के साथ की गयी कि देश शक्तिशाली बने और देश का समग्र विकास हो। कहा कि पं दीनदयाल जी के पाथेय को लेकर चलने वाली इस पार्टी की सोच थी कि समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान हो, उसे मूलभूत सुविधाएं मिले, उनके जीवन की आवश्यकताओं की पूर्ति हो। आजादी के दशकों बाद भी देश में शोषित,वंचित पीड़ित लोगों के पास आवास, शौचालय, बिजली चिकित्सा जैसी  मूलभूत सुविधाओं की कमी थी लेकिन 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अंत्योदय के प्रणेता पं दीनदयाल जी के सपनों को धरातल पर उतारने का कार्य शुरु किया गया। समाज के पीड़ित, शोषित, वंचित लोगो को आवास, शौचालय, बिजली, गैस कनेक्शन, चिकित्सा सुविधाएं दी गयी। उनके जीवन स्तर में बदलाव लाने का काम किया गया।

भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ा है। पुरा विश्व प्रधानमंत्री मोदी जी की नेतृत्व क्षमता और कार्यकुशलता का लोहा मानती है।

राष्ट्र देवो भवः का संकल्प लेकर समाज के लिए कार्य करती है भाजपा : महेश चन्द श्रीवास्तव

मीडिया से बातचीत के दौरान क्षेत्र अध्यक्ष महेश चन्द श्रीवास्तव ने कहा कि 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता की स्थापना हुई और आज भाजपा का 42वां स्थापना दिवस है, जिसे हम सभी कार्यकर्ता मिलकर हर्षोउल्लास के साथ मना रहे हैं और एक दूसरे का मुंह मीठा कराकर बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं।
कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक राष्ट्रवादी पार्टी है
और राष्ट्र देवो भवः के मूलमंत्र को अपनाकर राष्ट्र की सेवा के लिए कार्य करती है। भारतीय जनता पार्टी के लिए राष्ट्र पहले स्थान पर पार्टी दूसरे स्थान पर और व्यक्ति आखिरी स्थान पर होता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश निरंतर विकास कर रहा है जिसके परिणामस्वरूप आज भारत का लोहा पूरी दुनिया मान रही है, हम कार्यकर्ताओ को अपनी राष्ट्रवादी पार्टी पर गर्व महसूस होता है।

कार्यकर्ताओं ने किया माइक्रो डोनेशन

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के निर्देशानुसार 6 अप्रैल से 30 अप्रैल तक जिला एवं मंडल स्तर पर माइक्रो डोनेशन अभियान चलाया जाएगा। जिसकी शुरुआत आज क्षेत्रीय कार्यालय पर आयोजित स्थापना दिवस के अवसर पर "माइक्रो डोनेशन हेल्प डेस्क लगाकर की गयी। इस डोनेशन कैम्प में पार्टी कार्यकर्ताओं ने 5, 50,100, 500 एवं 1000 रु तक डोनेशन नमो एप के माध्यम से दिया।

स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने निकाली शोभा यात्रा

भाजपा के स्थापना दिवस पर क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव एवं जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पार्टी की टोपी एवं पटका पहनकर हाथों में झंडा लेकर क्षेत्रीय कार्यालय से रोहनियाँ स्थित गांधी चबूतरे तक शोभायात्रा निकाली। जहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर  माल्यापर्ण किया गया। शोभायात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ता देशभक्ति के गीत गाते चल रहे थे।
 
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष  हंसराज विश्वकर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, सुशील त्रिपाठी, डॉ. सुदामा पटेल,राकेश शर्मा, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर, श्रीप्रकाश शुक्ला, जयप्रकाश जी, उदय प्रताप सिंह, संजय सोनकर, प्रवीण सिंह गौतम, अश्विनी पटेल, श्रीनिकेतन मिश्रा, संदीप केशरी, शिवानंद राय, राजेश पटेल,कल्लू मिश्रा, आशुतोष पाल, शैलेंद्र मिश्रा, शैलेंद्र श्रीवास्तव, अरविंद मिश्रा सहित क्षेत्र एवं जिले के भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2907


सबरंग