MENU

भारत Vs इंग्लैंड पहला ODI आज: 8 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतने का मौका, विराट के खेलने पर सस्‍पेंस



 12/Jul/22

आज ओवल में भारत इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। भारत ने जिस तरह टी-20 में भारत ने बेहद आक्रामक बैटिंग की स्ट्रैटिजी अपनाई थी, वनडे में भी इस रूख को अपनाया जा सकता है। इस बीच मैच से पहले भारत के लिए एक बुरी खबर आई है कि दिग्गज पूर्व कप्‍तान व बल्लेबाज विराट कोहली ग्रोइन की इंजरी से जूझ रहे हैं और वे इस मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। मैच भारतीय टाइमिंग के अनुसार शाम 5.30 से शुरू होगा।

2014 में भारत ने इंग्लैंड में जीती थी आखिरी वनडे सीरीज

इंग्लैंड में ही इंग्लैंड के खिलाफ भारत को 8 साल बाद सीरीज जीतने का मौका है। आखिरी बार 2014 में टीम इंडिया ने वहां वनडे सीरीज पर कब्जा किया था। तब बाजी 3-1 से भारत के नाम रही थी। इसके बाद 2018 में तीन मैचों की सीरीज में हमारी टीम 1-2 से हारी थी। 2019 वर्ल्ड कप के तहत भी दोनों टीमों के बीच 1 मैच हुआ था। उसमें भी इंग्लैंड ने ही जीत हासिल की थी।

टी-20 सीरीज में हार करारी शिकस्‍त मिलने के बाद इंग्‍लैंड वनडे में फूल स्‍ट्रैंथ के साथ उतरेगी। इंग्‍लैंड के तीन दिग्‍गज बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो और जो रूट टी 20 में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे। वनडे मुकाबलों के लिए इन तीनों की वापसी हो गई है। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं, कप्तान जोस बटलर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। नंबर-3 पर जो रूट, नंबर-4 पर लियाम लिविंगस्टन और नंबर-5 पर टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को मौका मिल सकता है। इस स्थिति में बटलर नंबर-6 पर खेलने आएंगे।

शिखर धवन की हो सकती है वापसी

भारतीय टीम में शिखर धवन की बतौर ओपनर वापसी लगभग तय है। वे कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। विराट फिट रहे तो नंबर-3 पर खेलेंगे। अगर विराट नहीं खेलते हैं तो श्रेयस अय्यर को नंबर-3 पर मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव नंबर-4 पर और ऋषभ पंत नंबर-5 पर बैटिंग करते हुए दिखलाई दे सकते हैं। हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे। भारतीय टीम बैटिंग में ज्यादा गहराई तलाश करेगी तो शार्दूल ठाकुर को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है। अगर बेहतर गेंदबाज की जरूरत हुई तो प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिलेगा। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का खेलना भी तय माना जा रहा है। स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर युजवेंद्र चहल खेलेंगे।

भारत की पॉसिबल प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली/श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर/प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

इंग्‍लैंड की पॉसिबल प्लेइंग-11

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, डेविड विली, ब्राइडन कार्स, मैट पारकिंसन और रीसे टोपली।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2404


सबरंग