MENU

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल, गड़वा घाट में मनाया गया छात्र अलंकरण समारोह



 14/Jul/22

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल की मुख्य शाखा गड़वाघाट परिसर में, गुरूवार को विद्यालय सभागार में छात्र अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। सर्व प्रथमविद्यालय के प्रेरणा स्रोत श्रीश्री 1008 स्वामी सद्गुरू हरसेवानन्द महाराज के चित्र पर माल्र्यापण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ आए हुए अतिथियों के लिए स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। तत्पश्चात् गुरू वन्दना के साथ कार्यक्रम का प्रारम्भ हुआ।

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल, गड़वा घाट में नवनियुक्त हेड ब्वाय एवं हेड गर्ल हर्षराज सिंह एवं मुस्कान सिंह के साथ चारों सदनों के कैप्टन एवं स्पोटर्सकैप्टन की शिक्षण सत्र 2022-23 के लिए कर्तव्य निर्वहन का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया।

विवेकानन्द, रमन, टैगोर एवं दयानन्द सदन के नायक हिमांशु यादव, भूमि जायसवाल, कुन्दन चैबे, आस्था सिंह, विकास यादव, श्रेया सिंह, नीलय चैबे और अनामिका सिंह को विद्यालय सभागार में विद्यालय के प्रबन्धक बाबा प्रकाश ध्यानानन्द ने शपथ दिलायी। स्पोट्र्स कैप्टन आदित्य सिंह, व अदिति सिंह तथा वेणु गोपाल व सुरूचि तिवारी को सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दी गयी। इन सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को शैशे एवं बैज लगाकर अलंकृत किया गया।

साथ ही शिक्षक गणों में सुबास सिंह, निधि तिवारी, वी.पद्मावती, हवलदार यादव, रश्मि श्रीवास्तव, महुवाडे, सुनिल मिश्रा सदन प्रभारी के रूप में व सीसीए प्रभारी आशा सिंह, नज्मा अंसारी, रितु सिंह, पूजा द्विवेदी तथा अनुशासन प्रभारी के रूप में ए.के.सिंह, मनोज यादव, मनोहर लाल, रवि विश्वकर्मा, लक्ष्मण सिंह, सुबास यादव, पूजा सिंह ने पद भार ग्रहण किया।

उक्त अवसर पर विद्यालय के प्रबन्धक बाबा प्रकाश ध्यानानन्द ने कहा ‘‘ऐसे अवसर विद्यार्थियों की प्रतिभाओं को तराश कर निखार ने के लिए होते हैं, इन उत्तर दायित्वों के सम्यक निर्वहन से नेतृत्व क्षमता के विकास में मदद मिलती है। प्रधानाचार्य चन्द्रशेखर सिंह ने कहा ‘‘अधिकारों की जंग में उत्तरदायित्वों का निर्वहन आज के समाज में एक कड़ी चुनौती है, अध्ययन के साथ-साथ पाठ्य सहगामी क्रिया-कलाप में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास के पथ पर ले जाता है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8894


सबरंग