MENU

जैपुरिया स्‍कूल बाबतपुर के विद्यार्थियों का 10वीं व 12वी के रिजल्‍ट में दमदार व शानदार प्रदर्शन



 26/Jul/22

सीबीएसई द्वारा घोषित कक्षा दसवीं व बारहवीं के परीक्षा परिणाम में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी सेठ एमआर जैपुरिया स्‍कूल्‍स बनारसके बाबतपुर कैम्‍पस के बच्‍चों ने शानदार प्रदर्शन किया है। कक्षा दसवीं में छात्रा शिवांगी पाण्‍डेय ने 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे वाराणसी जिले में प्रथम स्‍थान प्राप्‍त किया है। उन्‍हीं के साथ 98.6 प्रतिशत शैलजा यादव व 96.2 प्रतिशत के साथ द्वितीय व तृतीय स्‍थान पर रहीं। शिवांगी पांडेय ने तीन विषयों में शत प्रतिशत अंक प्राप्‍त किये हैं। साथ ही कक्षा 10 के विभिन्‍न विषयों में शीर्ष स्‍थान प्राप्‍त करने वाले विद्यार्थियों में शैलजा यादव, श्रेजल अग्रहरी, रीशु यादव, रोहित विश्‍वकर्मा रहे।

जैपुरिया स्‍कूल्‍स के 12वीं के परीक्षा परिणाम की बात करें तो हर्ष दोकनिया ने 96.2 प्रतिशत प्रथम, श्रेया भरतिया 96 प्रतिशत द्वितीय व कार्तिकेय आनन्‍दने 95 प्रतिशत के साथ तृतीय स्‍थान प्राप्‍त किया। इस वर्ष के 12वीं के परिणामों में अनुज अग्रवाल, दिव्‍यांश पाण्‍डेय, अभय कुमार पटेल, मेहु मान्‍या, श्रेयांश अग्रहरी, अनामिका केशरी, गीताजंली केशरी ने विभिन्‍न विषयों में शत प्रतिशत अंक प्राप्‍त किये। अन्‍य विद्यार्थियों ने विभिन्‍न विषयों में शत प्रतिशत अंक प्राप्‍त किया।

विद्यार्थियों के उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन पर अपने संदेश में विद्यालय के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने कहा कि परीक्षाएं बच्‍चों का सकारात्‍मक मूल्‍यांकन करते हुए भविष्‍य के लिए राह दिखाती हैं। विद्यालय की प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने कहा कि बोर्ड की परीक्षा विद्यार्थियों की शिक्षा में एक महत्‍वपूर्ण पड़ाव है और निश्‍चय ही इस सफलता से उनके उत्‍साह में वृद्धि होगी, इन परीक्षाओं का जीवन में बड़ा प्रभाव पड़ता है।

इस अवसर पर जैपुरिया स्‍कूल के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्‍याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के जाजोदिया, आयुष्‍मान बजाज व शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्‍द्र पाण्‍डेय ने छात्रों  के उज्‍जवल भविष्‍य की बधाई दी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1864


सबरंग