MENU

वन एवं पर्यावरण कैबिनेट मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना से मिलकर उद्यमियों ने की वृहद वृक्षारोपण करवाने की मांग



 28/Jul/22

   

वाराणसी के सर्किट हाउस में रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य के नेतृत्व में उद्यमियों का प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश सरकार के वन एवं पर्यावरण कैबिनेट मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना से मिला। अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने रामनगर औद्योगिक क्षेत्र में सड़को के किनारे ट्री गॉर्ड लगाकर वृहद वृक्षारोपण करवाने व औद्योगिक क्षेत्र के सभी पार्को में मिट्टी भरवाकर भी वृक्षारोपण की माँग किया, जिससे रामनगर औद्योगिक क्षेत्र का तापमान कम से कम 3 डिग्री कम रहे।

सचिव सतीश गुप्ता ने कहा की रामनगर औद्योगिक क्षेत्र तीन तरफ नहर से घिरा होने के कारण वहाँ की जमीन हमेशा दलदली रहती है, इसलिए वहाँ उसी तरह का पेड़ लगवाना उचित होगा, जो पानी मे भी ठीक रहे। एग्रो पार्क के अध्यक्ष मनोज माधोषिया ने एग्रो पार्क में भी वृक्षारोपण करवाने का अनुरोध किया।

वन व पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना ने रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन व एग्रो पार्क को आश्वासन दिया कि बहुत जल्द रामनगर औद्योगिक क्षेत्र व एग्रो पार्क में ट्री गार्ड लगवाकर वृहद वृक्षारोपण करवाया जायेगा, और संबंधित अधिकारी को भी तत्काल निर्देशित किया।

साथ मे बायो डिग्रेबल पैकिंग मटेरियल को भी ज्यादा प्रचलन में लाने की बात भी बताई, और इस तरह के उद्योग लगाने की आवश्यकता भी बताया।

प्रतिनिधि मंडल में अंजनी अग्रवाल, रजनीश दीक्षित, मनोज तिवारी, परेश सिंह, अजय राय, पंकज बिजलानी आदि थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8527


सबरंग