MENU

हर घर तिरंगा के मूलमंत्र के साथ सनबीम के विद्यार्थियों से प्रभु चावला की सीधी बात



 13/Aug/22

सनबीम लहरतारा के प्रांगण में आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा कैंपेन के प्रचार प्रसार हेतु विख्यात न्यूज़ एंकर एवं जर्नलिस्ट पद्मभूषण से सम्मानित प्रभु चावला बच्चो से मुखातिब हुए। भारत सरकार के हर घर तिरंगा कैंपेन के अंतर्गत देश के प्रत्येक सरकारी एवं निजी संसथान में उत्सव एवं आयोजन किये जा रहे हैं। सनबीम शिक्षण समूह देश के आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाने के साथ साथ अपनी स्थापना के गौरव शाली 50 वर्षों की यात्रा का उत्सव भी मना रहा है। इसी कड़ी में सनबीम शिक्षण समूह में उत्सव एवं आयोजन दोगुने उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

"सीधी बात" जैसे टॉक शो से मशहूर हुए न्यूज़ एंकर एवं जर्नलिस्ट प्रभु चावला को अपने बीच पाकर विद्यार्थी भी उत्साहित थे। बच्चो से बात करते हुए श्री चावला ने आधुनिक शिक्षा एवं तकनीक के माध्यम से देश को विश्व गुरु बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि आप आने वाले समय के कर्णधार है, अपने आप में देश के सामाजिक, राजनैतिक एवं आर्थिक रूप को बदलने और बेहतरीन बनाने कि पूर्ण क्षमता रखने वाले मुकम्मल सिपाही है। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि एक कक्षा में बैठने वाले विद्यार्थी आम विद्यार्थी नहीं होते वो देश का सुनहरा भविष्य होते हैं , जैसे मकान बनाने में हर एक ईंट की महत्वपूर्ण भूमिका होती है ठीक उसी प्रकार एक सशक्त, समर्पित एवं समृद्ध राष्ट्र के निर्माण में हर एक विद्यार्थी का महत्वपूर्ण योगदान होता है। सनबीम शिक्षण समूह शिक्षा की जिस मशाल को लेकर पिछले 50 वर्षों से यात्रा कर रहा है उस मशाल की रौशनी अब बनारस के बाहर पूरे प्रदेश के साथ साथ पूरे देश को भी आलोकित कर रही है और यह हम सभी के लिए बड़े हर्ष एवं गर्व का विषय है की आज हर घर तिरंगा के मूलमंत्र को लेकर हम सनबीम लहरतारा के प्रांगण में उपस्थित हो पाए है। इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा वितरित किया।

इस अवसर पर सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ दीपक मधोक ने पद्मभूषण प्रभु चावला का स्वागत करते हुए कहा कि जब जब कोई देश भटका है तब तब किसी पत्रकार ने उसे सही रास्ता दिखाया है और उस कड़ी में प्रभु चावला जी का नाम बड़े आदर के साथ लिया जाता है। आज जब वो हमारे बीच में है तो मुझे पूरा भरोसा है की उनकी ऊर्जा एवं उनकी सोच के बूते हम देश को स्वर्णिम भविष्य की ओर ले जाने में सफल होंगे। देश के 75 वे स्वतंत्रता वर्ष पर चल रहे अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रभु जी को सुनना सही मायने में 100 वे वर्ष के स्वतंत्रता दिवस के लिए अमृत पाना है।

इस अवसर पर सनबीम शिक्षण समूह की निदेशिका श्रीमती भारती मधोक, उपनिदेशिका श्रीमती अमृता बर्मन , मानद निदेशक हर्ष मधोक सहित विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिका एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5360


सबरंग