MENU

जैपुरिया बाबतपुर में धुमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, छात्रों डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रध्दांजलि और समस्त शिक्षकों को किया नमन



 05/Sep/22

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कुल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में शिक्षक दिवस के अवसर पर विशाल समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया गया। इस अवसर पर आयोजित रंगारंग समारोह में छात्र – छात्राओं ने शिक्षकों के सम्मान में गीत, कविता व नृत्य प्रस्तुत किया व शिक्षकों ने भी बच्चों के लिए अपने गीत व संदेश के माध्यम से सुनहरे भविष्य की कामना की। विद्यालय के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिक्षक न   केवल वर्तमान को संवारते है बल्कि भविष्य का निर्माण भी करते है। हम सबके जीवन में शिक्षा व शिक्षकों का बड़ा महत्व है। इनके स्नेह, आर्शीवाद और मार्गदर्शन हमारे जीवन को ऊंचाईयां प्रदान करता है। विद्यालय की प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि जीवन की हर कला और हर विद्या को सीखाने में शिक्षकों का बड़ा योगदान होता है। शिक्षकों की जिम्मेदारी विषयों को पढ़ाना और कलाओं को सीखाना तो है ही साथ में बच्चों को जीवन की चुनौतियों और संघर्ष के लिए तैयार करना भी है।

कक्षा 10 की छात्रा आरुषि ने अपनी कविता  गुरु ज्ञान की दीप की ज्योति के माध्यम से सभागार मे  उपस्थित शिक्षकों का अभिनंदन किया। कार्यक्रम के दौरान वर्ष 2021 – 22 में उत्कृष्ट योगदान के लिए शिक्षकों श्वेता सिंह, प्रज्ञा गुप्ता, आकांक्षा श्रीवास्तव, संध्या सिंह, डालिया बोस, शुभम श्रीवास्तव, अंशु प्रकाश मौर्या, विजय कुमार विश्वकर्मा, रिषी नारायण सिंह, निहारिका यादव को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की छात्राओं अदा श्रीवास्तव व महिमा पाण्डेय ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के. जाजोदिया, आयुष्मान बजाज व शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय व अभिभावक उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2997


सबरंग