MENU

पहाड़िया ईवीएम प्रकरण में फर्जी मुकदमा लगाकर जेल भेजे गये 27 सपा कार्यकर्ताओं को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने 27 लाख का किया आर्थिक सहयोग : किशन दीक्षित



 06/Sep/22

लोकतंत्र की रक्षा हेतू पिछले दिनों 8 मार्च को पहड़िया के ईवीएम प्रकरण में जिला प्रशासन वाराणसी द्वारा फर्जी मुकदमा लगाकर जेल भेज गये सपा कार्यकर्ताओ एवं नेताओ को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 27 सपा कार्यकर्ताओं व नेताओं को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए कुल 27 लाख का चेक शहर दक्षिणी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रहे किशन दीक्षित को सौंप दिया है।

ये बातें वाराणसी के पराड़कर भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए श्री दीक्षित ने कही। उन्‍होंने बताया कि सभी सपा नेताओ एवं कार्यकर्ताओ को न्यायिक सहायता हेतू एक-एक लाख रुपए का सहयोग राशि प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।

कहा कि छः माह पूर्व मतगणना के दौरान ईवीएम मशीन को पहडि़या स्ट्रांग रूम से निकालकर बाहर किसी अन्य जगह पर ले जाने का सपा कार्यकर्ताओ ने विरोध किया था। जिस पर वाराणसी के कमिश्नर द्वारा सार्वजनिक रूप से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व चैनल पर कहा गया था कि ईवीएम मशीनों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के पहले सभी राजनीतिक दलों या उनके प्रत्याशियों या उनके प्रतिनिधियों को सूचना दिया जाना आवश्यक है। लेकिन ऐसा नही किया गया यहाँ पर जिला प्रशासन से भारी चूक हुई है। उन्होंने कहा था कि इसकी जांच कराकर दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। सपा नेताओं ने जोरदेकर कहा कि प्रशासन ने बाद में इसके विपरीत सपा कार्यकर्ताओ पर फर्जी मुक़दमे लगाकर जिला कारागार में बंद कर दिया गया।

पत्रकार वार्ता में शहर दक्षिणी के पूर्व सपा प्रत्याशी किशन दीक्षित ने कहा कि कमल की फूल वाली सरकार राजनिति द्वेषपूर्ण भावना से ग्रसित होकर अनर्गल रूप से सपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुक़दमे लगाकर जेल के सिकंजे में भेजने का कार्य किया है।  जेल में बंद कार्यकर्ताओं से पिछले दिनों सपा प्रमुख अखिलेश यादव मुलाकात किये थे। इसी दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जिला कारागार से वापस लखनऊ लौटते हुए सपा जिलाध्यक्ष सुजित यादव लक्कड़ एवं दक्षिणी के पूर्व प्रत्याशी किशन दीक्षित से सभी कार्यकर्ताओं के बारे में जानकारी ली थी। इसके पश्चात किशन दीक्षित ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से अनुरोध किया था कि कारागार में ऐसे कार्यकर्ता बंद हैं जो आर्थिक रूप से एकदम कमजोर हैं एवं जमानत कराने मे असमर्थ हैं। न्यायिक सहयोग के लिए आर्थिक मदद की आवश्यकता महसूस हो रही है। किशन दीक्षित के अनुरोध पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम प्रकरण मे बंद सपा कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को (27 लाख रुपए) 27 कार्यकर्ताओं को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहयोग करने के लिए किशन दीक्षित को लखनऊ बुलाकर चेक सौंपा है।

श्री दीक्षित ने बताया कि शुक्रवार से प्रत्‍येक सपा कार्यकर्ताओं के यहां बारी-बारी जाकर उन्‍हें चेक सौंपा जायेगा।

पत्रकार वार्ता मे सपा जिलाध्यक्ष सुजित यादव लक्कड़ पहलवान, सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, दक्षिणी के पूर्व प्रत्याशी किशन दीक्षित, उत्तरी के पूर्व प्रत्याशी अशफाक अहमद "डब्लू", कैंट की पूर्व प्रत्याशी पूजा यादव, वरिष्ठ नेता राजकुमार यादव, शमीम अंसारी, शुभम सिंह, जिला कारागार मे बंद वरिष्ठ नेता हीरा मौर्या, पूर्व पार्षद बाबू अकेला, महेंद्र जायसवाल, आदि लोग उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9894


सबरंग