MENU

राहुल गाँधी के भारत जोड़ो यात्रा के मंगलकामना के लिए वाराणसी में कांग्रेस कमेटी ने किया महामृत्युंजय मन्दिर में रुद्राभिषेक



 08/Sep/22

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी जी अगुवाई में शुरू हुयी "भारत जोड़ो यात्रा" के मंगलकामना के लिए महानगर कांग्रेस कमेटी, वाराणसी द्वारा महामृत्युंजय मन्दिर के नागेश्वर महादेव में भव्य रुद्राभिषेक हुआ। मुख्य यजमान के रूप में पूर्व विधायक अजय राय उपस्थिति रहे। मंगलकामना कार्यक्रम का संयोजन महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने किया। पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि महामृत्युंजय मन्दिर में नागेश्वर महादेव का रुद्राभिषेक कर राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के सफल होने का मंगलकामना किया गया। महादेव राहुल जी को ऊर्जा, शक्ति प्रदान करे उन्हें स्वस्थ रखें ताकि वह देश के जनता की लड़ाई मजबूती से लड़े। 8 सालों से सत्ता के स्वार्थों के लिए नरेंद्र मोदी द्वारा भारत को हर स्तर पर तोड़ा जा रहा है और देश की संपत्ति व संसाधनों का रुख मुट्ठीभर अमीर मित्रोंकी ओर मोड़ा जा रहा है। राहुल गाँधी जी के नेतृत्व में 3570 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा 12 प्रांत-केंद्रशासित प्रदेश से गुजरेगी, जो हर भारतवासी के लिए न्याय की हुंकारहोगी। भाजपा द्वारा 45 वर्षो की भीषणतम बेरोजगारी देश को परोसा गया।भारत की रीढ़ यानी सूक्ष्म लघु माध्यम श्रेणी के उद्योग को तोड़ा गया।मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से कमरतोड़ महंगाई है।

बीते 8 वर्षो में भारतीय नागरिकों का मनोबल तोड़ा गया। उन्हें आर्थिक व सामाजिक रूप से प्रताडित किया गया। भाजपा द्वारा भारत के भूभागीय अखण्डता को तोड़ा गया। चीन लद्दाक से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक भारतीय सीमा में घुस गया साथ साथ पर्मानेंट मिलिट्री इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ कालोनी बना रहा है और चौकीदार चुप है। भाजपा द्वारा देश को धर्म जाती के आधार पर तोड़ा जा रहा है। इन विभिन्न विषयो को जोड़ने के लिए पुनः भारत मे एकता,अखण्डता सद्भावना के निर्माण के लिए आदरणीय श्री राहुल जी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई है। जो नफरत को खत्म करेगी और भाजपा के काले करतूतों को उजागर करेगी। हम कांग्रेस जन महादेव से प्रार्थना करते है की राहुल गाँधी व यात्रा में जो भी कांग्रेसजन हिस्सेदारी कर रहे है उन्हें महादेव सम्बल प्रदान करे। ऊर्जा प्रदान करें उन्हें गतिशील व स्वस्थ रखे ताकि वह देश के अखण्डता की लड़ाई को मजबूती से लड़ सके व भारत जोड़ो यात्रा में सफल रहे।

महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा की "भारत जोड़ो यात्रा" नफरत पर विजय के रूप में साबित होगी।भाजपा द्वारा फैलाये घृणा पर प्रेम की विजय होगी। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष आदरणीय राहुल गांधी ने यात्रा शुरू करने से पहले श्रीपेरंबुदूर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर सुबह श्रद्धांजलि अर्पित की और एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए । तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में तीन दशक पहले एक चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती हमला करके राजीव गांधी जी की हत्या कर दी गई थी। व राहुल गाँधी जी ने ट्वीट में कहा, ‘‘मैंने नफरत और विभाजन की राजनीति के कारण अपने पिता को खो दिया। मैं अब अपने देश को नहीं खो सकता। घृणा पर प्रेम की विजय होगी। हम सब मिलकर जीत हासिल करेंगे।हम कांग्रेसजन महादेव से मंगलकामना करते है की भारत जोड़ो यात्रा सफलतापूर्वक संपन्न हो।कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता राहुल जी के साथ है। उक्त मौके पर पूर्व विधायक अजय रायमहानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, प्रदेश सचिव कमलेश ओझाडॉ राजेश गुप्ता,अनुराधा यादव,चंचल शर्मा,ब्रह्मदत्त त्रिपाठी,अनुपम राय,प्रमोद वर्मा,अनुभव राय,रोहित दुबे,किशन यादव, महेश चौबेविवेक यादवरमेश शर्मासंजय भारद्वाजप्रिंस चौबेरामजी गुप्ताराज जयसवाल,विकास पाण्डेय,आदि कांग्रेसजन उपस्थिति रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2666


सबरंग