MENU

जैपुरिया बाबतपुर के छात्र–छात्राओं ने धूमधाम से मनाया ग्रैंड पैरेंट्स डे



 19/Sep/22

बुजुर्गो ने साझा की अपने नन्हे मुन्नों की बातें

सेठ एम.आर.जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में प्री प्राईमरी विंग में पढ़ने वाले छात्र–छात्राओं के दादा–दादी व नाना–नानी के लिए एक भव्य कार्यक्रम ‘ ग्रैण्ड पैरेंट्स डे ‘ का आयोजन किया गया। समारोह में बड़ी संख्या में बच्चों के नाना-नानी और दादा-दादी ने भाग लिया। अपनी तरह के इस अनूठे आयोजन ने बुजुर्गों ने विभिन्न रोचक प्रतियोगिताओं में जोरदार भागीदारी कर अपने बचपन की यादें ताजा की और अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी के साथ जश्न मनाया। कार्यक्रम का शुभारम्भ उपस्थित अभिभावकों व गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

 विद्यालय के चेयरमैन दीपक बजाज ने अपने संदेश में कहा कि भारतीय संस्कृति में परिवार व्यवस्था का बड़ा महत्व है। हम लोग जीवन जीने का तरीका और संस्कार अपने दादा – दादी से सीखते है। साथ ही इन बुजुर्गो द्वारा सुनाई गई कहानियां और अनुभव की बाते हमें जीवन पर्यंत राह दिखाती है।

इस अवसर पर छोटे बच्चों ने अपने अभिभावकों के लिए मनमोहक गीत व नृत्य  प्रस्तुत किया। एक विशेष नाटिका और कहानी के प्रस्तुतीकरण से जीवन में दादा–दादी के महत्व के बारे में विस्तार से बताया गया।

कार्यक्रम का विशेष आकर्षण बुजुर्ग दादा–दादी व नाना नानी द्वार अपने नन्हे मुन्ने के साथ रैम्प वॉक किया गया। सैकड़ो बुजुर्गो को रैम्प पर चलना देख सभी ने जोरदार तालियों से उनका स्वागत किया।

एक अन्य गतिविधि के रुप में दादा–दादी, नाना–नानी का म्यूजिकल चेयर खेल आयोजित कर विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के अंत में बुजुर्गों ने अपने अनुभव साझा किये और उन्हे उपहार भेंट किये गये।

कार्यक्रम का संयोजन रश्मि गुप्ता व संचालन सुप्रिया सिंह, शारदा वर्मा एवं धन्यवाद प्रकाश शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय ने किया।

इस अवसर पर प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के.जाजोदिया, आयुष्मान बजाज,व प्रधानाचार्या सुधा सिंह व अन्य उपस्थित थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8523


सबरंग