MENU

भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी के नेतृत्व में धूमधाम से मनी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 106 वीं जयंती



 25/Sep/22

चंदौली जिले में एकात्मवाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 106 वी जयंती पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर विधानसभा क्षेत्र श्रीकंठपुर के बूथ संख्या 267 पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सूर्यमुनी तिवारी के नेतृत्व में मनाया गया। इस अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के तैल चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके आदर्शों की चर्चा की गई व मन की बात कार्यक्रम को कार्यकर्ताओं के बीच में सुना गया ।

इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी एक ऐसे महापुरुष थे जो कि पूरे देश को एकसूत्र में पिरोना चाहते थे। साम्यवाद और पूंजीवाद के बीच का रास्ता एकात्मवाद से निकाला जो कि देश के विकास और प्रगति के लिए महत्वपूर्ण है। हम लोगों को ऐसे महापुरुषों के आदर्शों का अनुसरण करना चाहिए। उनका सिद्धांत अंतोदय का था उनका मानना था कि जब तक देश के अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण न पहुंच जाए तब तक देश का विकास संभव नही है आज उनके इस सिद्धांत को देश व प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूर्ण कर रही है ।

 इस अवसर पर भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय ने आजादी के बाद खुशहाल समृद्ध और विकसित भारत के निर्माण के लिए अंत्योदय का सपना देखा था। क्योंकि अंत्योदय शब्द में संवेदना है, सहानुभूति है, प्रेरणा है, साधना है, प्रामाणिकता है, आत्मीयता है, कर्तव्य-परायणता है उनका मानना था कि जब तक समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति का विकास नहीं होगा तब तक सुदृढ़ राष्ट्र निर्माण की कल्पना अधूरी है।

इस मौके पर बूथ अध्यक्ष शिवमूरत मौर्या,संजय गुप्ता, शैलेंद्र सिंह, अखिलेश त्रिपाठी,मोनू सिंह, सुभाष सिंह एवं इत्यादि लोग उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2399


सबरंग