MENU

जनता के हितों की रक्षा हमारा सर्वोच्च लक्ष्य : अजय राय, नवनियुक्त प्रांतीय कांग्रेस अध्यक्ष



 17/Oct/22

नवनियुक्त प्रांतीय अध्यक्ष व विधायक अजय राय का कांग्रेस कमेटी द्वारा सम्‍मान समारोह किया गया साथ ही नवनियुक्त प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों से सीधी बातचीत भी की। आयोजित सम्‍मान समारोह में सर्वप्रथम वाराणसी जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के सम्मानित जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल व राघवेंद्र चौबे ने नवनियुक्त प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व विधायक अजय राय को पुष्पगच्छ, स्मृतिचिह्न व त्रिशूल भेंट कर उनका गर्मजोशी के साथ सम्मान किया।

नवनियुक्त प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व को हृदय से धन्यवाद देता हूँ। आप सबने मुझे जो सम्मान दिया है मैं उसका हृदय से आभार प्रकट करता हूँ तथा पूरे प्राण व प्रण से मैं इस जिम्मेदारी को निर्वहित करने की कोशिश करूंगा। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि  हम सबको लेकर चलने वाले लोग हैं, हम भाजपा की तरह वन मैन शो वाली पार्टी नही हैं। कांग्रेस ने हमेशा से देश व देश की जनता के हितों की रक्षा के लिए काम किया है, हमारे लिए जनहित प्रथम व सर्वोच्च है। आज देश की हालत किसी से छिपी हुई नही है देश की अर्थव्यवस्था लगातार खस्ताहाल होती जा रही है। केंद्र व राज्य सरकार सिर्फ झूठ बोलने व नकली इवेंट करने में लगी हुई है। वाराणसी जोकि वीवीआईपी शहर है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि आज बनारस को सिर्फ ठगा गया। प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र होने के बावजूद बनारस की जनता बदहाल है, मुख्यमंत्री योगी जी लगातार बनारस में कैम्प करते हैं, बनारस में वह एक सौ एक बार आये हैं, पर बनारस में हत्या, बलात्कार, लूट व भ्रष्टाचार की घटनाएं लगातार घट रही हैं। अभी पिछले ही दिनों वाराणसी में भाजपा के वरिष्ठ नेता पशुपतिनाथ सिंह की शराब माफियाओं ने पीट-पीट कर हत्या कर दी, यह कितने शर्म की बात है। इससे यह स्पष्ट होता है कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का नाम लेकर राजनीति करने वाले लोगों की यही हक़ीक़त है। मेरे पशुपतिनाथ सिंह जी के घर जाने के बाद भाजपा के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या जी उनके घर जाते हैं, इससे यह स्पष्ट होता है कि इनकी नजर में कार्यकर्ताओं का कोई सम्मान नही है।

प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की नाकामियों व विफलताओं पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि हम हमेशा से मानवता की सेवा करते आ रहे हैं, भदोही में पिछले दिनों दुर्गापूजा पंडाल में लगी आग में घायल लोगों हम बिना किसी प्रोपेगैंडा व बिना किसी प्रचार के भोजन करा कर उनके दुःख को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भदोही में पूजा पंडाल में लगी आग में अबतक कुल ग्यारह लोगों की जान गई है लेकिन राज्य सरकार ने उसपर कोई कठोर कार्यवाही नही की। इस घटना के लिए राज्य सरकार व उसकी मशीनरियाँ दोषी हैं, सरकार सिर्फ दोषियों को बचाने में लगी है। आगे उन्‍होंने कहा कि आज राहुल गांधी जिस तरह से देश की बेहतरी के लिए पूरे भारत को जोड़ने के लिए दिन-रात चल रहे हैं, शायद ही भारतीय राजनीति में कोई दूसरा ऐसा कर पायेगा। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा द्वारा भाजपा व उसके आईटी सेल द्वारा राहुल गांधी के संदर्भ में गढ़े गए फर्जी व बेबुनियाद आरोपों को ध्वस्त कर दिया। राहुल गांधी द्वारा शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा का असर पूरे भारत पर दिखने लगा है। केंद्र की मोदी सरकार की विफल नीतियों व उनके भ्रष्ट शासन से भारत की जनता त्रस्त है। भयावह स्तर की मंहगाई, बेरोजगारी, बिगड़ती अर्थव्यवस्था ने जनता के जीवन ढर्रे को बिगाड़ दिया है।

आयोजित पत्रकारवार्ता में पूर्व जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, दुर्गाप्रसाद गुप्ता, शैलेंद्र सिंह, वसीम अंसारी, अशोक सिंह, मनीष मोरोलिया, डॉ. राजेश गुप्ता, चंचल शर्मा, डॉ. नृपेन्द्र नारायण सिंह, विश्वनाथ कुँवर, शफ़क़ रिज़वी, ऋषभ पांडेय, संदीप पाल, रोहित दूबे, किशन यादव, अनुभव राय ,परवेज़ ख़ान, आशीष गुप्ता, इख़लाक़ अंसारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5577


सबरंग