MENU

स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा: बाबा प्रकाश ध्यानानंद

दिनेश मिश्रा

 11/May/19

सीबीएसई बोर्ड ने 2018-19 सत्र के लिए 10वीं तथा 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है।अच्छे अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में जहाँ हर्षोल्लास का वातावरण है वहीं सभी स्कूलों की तरफ से बेहतर परिणाम के दावे किए जा रहे हैं। क्लाउन टाइम्स ने विभिन्न स्कूलों से उनके परीक्षा परिणामों के बारे में बातचीत की। इसी सिलसिले में गढ़वा घाट स्थित स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल के प्रबंधक बाबा प्रकाश ध्यानानंद ने क्लाउन टाइम्स को बताया कि प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी विद्यालय का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा।

12 वीं में 75 % से ज्यादा विद्यार्थी फर्स्ट क्लास पास हुए हैं।

कॉमर्स में 95.2 % अंक प्राप्त करके अमन कुमार ने विद्यालय में जहाँ टॉप किया है, वहीं द्वितीय स्थान प्राप्त किया है विज्ञान वर्ग से अमन विश्वकर्मा ने जिसे 93% अंक प्राप्त हुए हैं। इसी क्रम में तृतीय स्थान प्राप्त किया है कॉमर्स वर्ग से आरती चौरसिया ने जिसे 91.6 % अंक प्राप्त हुए हैं।

बाबा प्रकाश ध्यानानंद के अनुसार 10 वीं में 100 % विद्यार्थी सफल हुए हैं। 90 % से अधिक विद्यार्थी फर्स्ट क्लास पास हुए हैं। टॉप 5 स्कूलों से वे तुलना नहीं करना चाहते बल्कि इसे वे स्कूल के विद्यार्थियों व अभिभावकों पर छोड़ते हैं।उनके अनुसार अपनी प्रशंसा अपने आप वे नहीं करना चाहते।

बाबा प्रकाश ध्यानानानंद ने सभी सफल विद्यार्थियों को बधाई व शुभकामनाएं देने के साथ ही ये संदेश दिया कि पूरी लगन के साथ कड़ी मेहनत करें व स्कूल में एब्सेंट कभी न हों क्योंकि एब्सेंट रहने वाले विद्यार्थी ही परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8360


सबरंग