MENU

डी पी एस स्कूल वाराणसी से 10 वीं और 12 वीं का परीक्षा फल शानदार रहा: मुकेश शेलेट

दिनेश मिश्रा

 11/May/19

सीबीएसई बोर्ड ने 2018-19 सत्र के लिए 10वीं तथा 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है।अच्छे अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में जहाँ हर्षोल्लास का वातावरण है वहीं सभी स्कूलों की तरफ से बेहतर परिणाम के दावे किए जा रहे हैं। क्लाउन टाइम्स ने विभिन्न स्कूलों से उनके परीक्षा परिणामों के बारे में बातचीत की। इसी सिलसिले में हाईवे स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल मुकेश शेलेट ने क्लाउन टाइम्स को बताया कि इस वर्ष डी पी एस का परीक्षा परिणाम शानदार रहा।

12 वीं में टॉपर रहीं हयूमैनिटिज़ स्ट्रीम की छात्रा सोनिया जौहरी जिसने 98.4 प्रतिशत मार्क्स प्राप्त किया।

हयूमैनिटिज़ की ही छात्रा नुमा अंसारी को 97.6 प्रतिशत मार्क्स हासिल हुए। कॉमर्स स्ट्रीम से 2 स्टूडेंट्स ने विद्यालय में टॉप करते हुए 97.6 प्रतिशत मार्क्स प्राप्त किये हैं। कशिश चांगरानी व हर्षित कपूर। साइंस स्ट्रीम से भी 2 स्टूडेंट्स ने विद्यालय में सर्वोपरि रहते हुए 97.2 प्रतिशत मार्क्स स्कोर किये है। जिनके नाम हैं। जागृति मुरारका व दिव्य नायर। 27 स्टूडेंट्स को 95 प्रतिशत व उसके ऊपर अंक प्राप्त हुए हैं। 81 स्टूडेंट्स को 90 प्रतिशत व इससे अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। 56 स्टूडेंट्स को अलग-अलग सब्जेक्ट्स में 100 मार्क्स प्राप्त हुए हैं।

10 वीं की स्कूल टॉपर रहीं मानवी सिंह। मानवी को 98.4 प्रतिशत मार्क्स मिले हैं।

25 स्टूडेंट्स को 95 प्रतिशत तथा इससे अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। 65 स्टूडेंट्स को 90 प्रतिशत और अधिक मार्क्स प्राप्त हुए हैं। 140 स्टूडेंट्स ने 75 प्रतिशत व इससे अधिक अंक अर्जित किये हैं। किसी भी स्टूडेंट को 60 प्रतिशत से कम मार्क्स नहीं मिले हैं।

प्रिंसिपल मुकेश शेलेट ने बताया कि अच्छे से अच्छा परिणाम देने के बावजूद उनका स्कूल अन्य स्कूलों से प्रतिस्पर्धा या रैंकिंग कम्पटीशन में यकीन नहीं रखता बल्कि वे व विद्यालय परिवार हमेशा ये कोशिश करता है कि साल दर साल अपने द्वारा प्राप्त परीक्षा परिणाम बेहतर से बेहतर होता रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4781


सबरंग