MENU

द आइडियल न्यू स्टार इंग्लिश स्कूल का 10 वीं और 12 वीं का परिणाम शत प्रतिशत रहा:संदीप सिंह

दिनेश मिश्रा

 11/May/19

सीबीएसई बोर्ड ने 2018-19 सत्र के लिए 10वीं तथा 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है।अच्छे अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में जहाँ हर्षोल्लास का वातावरण है वहीं सभी स्कूलों की तरफ से बेहतर परिणाम के दावे किए जा रहे हैं। क्लाउन टाइम्स ने विभिन्न स्कूलों से उनके परीक्षा परिणामों के बारे में बातचीत की। इसी सिलसिले में नासिरपुर रोड,चितईपुर, सुसुवाही स्थित द आइडियल न्यू स्टार पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर संदीप सिंह ने क्लाउन टाइम्स को बताया कि प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा।

12वीं का परिणाम अद्भुत रहा जिसमे मैथ ग्रुप से तनिष्का ने 97% मार्क्स स्कोर किये और विद्यालय में टॉप किया। मैथ ग्रुप से ही अनिकेत ने 95% मार्क्स अर्जित करके दूसरा स्थान प्राप्त किया व संयुक्त रूप से 92% अंक प्राप्त करके तीसरा स्थान प्राप्त किया मैथ ग्रुप से अंजली पाल,बायो ग्रुप से विपुल कुमार सिंह तथा हयूमैनिटिज़ से मानसी उपाध्याय ने। अगर चौथे स्थान की बात करें तो संयुक्त रूप से 90% अंक प्राप्त किया बायो ग्रुप से निशान्त सिंह, कॉमर्स से देवेश यादव,व बायो ग्रुप से शशांक कुमार सिंह ने ।

10वीं का परीक्षा परिणाम भी बहुत ही शानदार रहा जिसमें प्रथम स्थान पर हैं आशना माथुर। आशना ने 97% अंक अर्जित किया।दूसरे स्थान पर रहीं संजना विश्वकर्मा जिन्होंने 96.2% तथा आयुष सिंह ने 95.8% अंक प्राप्त करके तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय परिवार सभी सफल विद्याथियों को बहुत बहुत बधाई देता है एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना करता है। संदीप सिंह ने कहा कि वे अन्य स्कूलों से तुलना करके नंबर गेम में नहीं पड़ना चाहते। अपने स्कूल के परिणाम को ही ध्यान में रखकर प्रतिवर्ष उसे और बेहतर करना चाहते है व इसमें सफल भी हैं। संदीप सिंह ने आगे बताया कि उनके स्कूल के कई विद्यार्थी नीट में सेलेक्ट हुए है तथा जेईई (मेंस) में भी अच्छा स्कोर किये हैं। इन सफल विद्याथियों को समय समय पर विद्यालय में आमंत्रित करके स्कूल के विद्याथियों के लिए मोटिवेशन प्रोग्राम आयोजित किया जाता है जिससे अन्य विद्यार्थी मोटिवेट होकर पूरी लगन और मेहनत के साथ स्टडी करें और सफल हों। स्कूल में थ्योरी के साथ ही प्रैक्टिकल पर विशेष फोकस किया जाता है। स्कूल का फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी व कंप्यूटर लैब पूर्णतया आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित है व किसी भी अन्य स्कूल्स के लैब से कम नहीं है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1984


सबरंग