MENU

जैपुरिया स्कूल बाबतपुर के बच्चों ने मनाया बाल दिवस



 14/Nov/22

चाचा नेहरु के स्वरुप में छोटे बच्चों ने किया सबको आकर्षित

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरु के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में छात्रछात्राओं ने बाल दिवस मनाया। इस अवसर पर विद्यालय में अनेक प्रकार की गतिविधियों व रंगारंग समारोह आयोजित किये गये। समारोह का शुभारम्भ निदेशक अनिल के. जाजोदिया व आयुष्मान बजाज ने नेहरु जी के चित्र पर पुष्पांजली के साथ किया। इस अवसर विद्यालय के छात्र छात्राओ व शिक्षकों ने अनेक मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

विद्यालय के शिक्षकों द्वारा छात्रों के रुप में अभिनय करते हुए कक्षा के दृश्य का मंचन किया गया, जिसमें छात्रो के आपसी नोकझोंक, चुहलबाजी आदि को दिखाया गया। इस कार्यक्रम को देखकर उपस्थित हजारो बच्चे खिलखिलाते रहे और शिक्षकों ने अपने बचपन की यादें ताजा की।

अपने संदेश में विद्यालय के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने सभी छात्र छात्राओं को बाल दिवस की बधाई दी व कहा कि बचपन से बेहतर कोई और समय नहीं जब हम न केवल आनन्द व मनोरंजन के साथ खेलते कुदते है। इसी के साथसाथ बचपन ही वह समय है जब हम सबसे बेहतरीन सीख पाते है। इसलिए बचपन में बच्चों को खूब मजा लेना चाहिए और बुरी आदतों व हरकतों से बचना चाहिए और मन लगाकर पढ़ाई व अन्य कौशल सीखना चाहिए।

     इस अवसर पर विद्यालय प्रांगण में विशाल बुक फेयर का शुभारम्भ किया गया। तीन दिवसीय किताबों के इस मेलें में सभी प्रकार की किताबें जैसेनॉवेल, स्टोरी बुक, कॉमिक्स, बायोग्राफी, कार्टून, सामान्य ज्ञान इत्यादि से संबधित किताबों का प्रदर्शन किया गया है। बच्चों ने बड़े उत्साह से किताबों को देखा और अपनी पंसदीदा किताबें पढ़ी।

कार्यक्रम का संचालन कक्षा पांच के नन्हे मुन्नों आर्या व दिव्यांश द्वारा अत्यंत कुशलापूर्वक किया गया।

 

इस अवसर पर छात्रा यशस्वी सिंह, व रिद्धिमा सिंह ने कविता का प्रस्तुतीकरण किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज. अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, प्रधानाचार्या सुधा सिंह, शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय व अन्य उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4643


सबरंग