MENU

डैलिम्‍स सनबीम ग्रुप ऑफ स्‍कूल्‍स के विद्यार्थियों ने राष्‍ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से की खास मुलाकात



 18/Nov/22

बाल दिवस के शुभ अवसर पर डैलिम्‍स सनबीम ग्रुप ऑफ स्‍कूल्‍स के विद्यार्थियों ने राष्‍ट्रपति भवन में राष्‍ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की जो बेहद गर्व की बात है। इस अवसर पर विद्यालय के अध्‍यक्ष डॉ. प्रदीप बाबा मधोक व एडिशनल डायरेक्‍टर माहिर मधोक ने राष्‍ट्रपति महोदया के साथ शिष्‍टाचार भेंट कर उन्‍हें अपने विद्यालय और विद्यार्थियों से अवगत करवाया।

इस अवसर पर महामहिम द्रौपदी मुर्मू ने बच्‍चों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्‍हें अपने जीवन का लक्ष्‍य सदैव ऊंचा रखना चाहिए। सफलता प्राप्ति के लिए परिश्रम ही एकमात्र मूलमंत्र है। उन्‍होंने अपने बाल जीवन के संघर्ष की भी जानकारी बच्‍चों के साथ चर्चा की। साथ ही उन्‍होंने देश के बच्‍चों को भावी भारत के निर्माण में योगदान करने के लिए प्रेरित किया। डैलिम्‍स सनबीम स्‍कूल के बच्‍चों ने उनसे प्रश्‍न भी पूछे, जिसका जवाब राष्‍ट्रपति महोदया ने बड़े ही सहज एवं सरल अभिव्‍यक्ति के साथ दिया। उन्‍होने बच्‍चों को सदैव राष्‍ट्र के प्रति वफादार, देशभक्ति व अपने माता-पिता का सम्‍मान करना, अपने मातृभूमि से प्रेम करने के लिए प्रेरित किया।

यह जानकारी विद्यालय की निदेशिका पूजा मधोक ने दी और साथ ही बच्‍चों को राष्‍ट्रपति महोदया से मिलने व वार्तालाप करने के लिए बधाई भी दी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7857


सबरंग