MENU

मैथेजनियस-2022 का हुआ आयोजन



 28/Nov/22

डालिम्स सनबीम स्कूल सिगरा के प्रांगण में मैथेजनियस-2022 का आयोजन किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जयदेव थे । कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय समूह के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप बाबामधोक,  निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक,  विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. तुलिका सक्सेना के साथ मुख्य अतिथि महोदय ने दीप प्रज्ज्वलित करके तथा अभिभावक द्वय के चित्र पर माल्र्यापण करके किया ।

इस कार्यक्रम का आयोजन प्रतिवर्ष हमारे विद्यालय में किया जाता है । जिसमें वाराणसी तथा आस-पास

के विद्यालय प्रतिभाग करते हैं । इस वर्ष भी 25 से ज्यादा विद्यालयों के 250 प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम का प्रांरभ करते हुए विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा स्वागत गीत तथा नृत्य की प्रस्तुति की गई। विभिन्न गतिविधि आधारित प्रतियोगिताओं में छठी से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों ने भाग लिया और अपनी अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर बी. एच. यू. के गणित विभाग के प्रोफेसर तथा एच. ओ. डी. डॉ. श्याम लाल यादव और बी.एच.यू. के प्रोफेसर हरीश चंद्र ने जज की भूमिका निभाते हुए निष्पक्ष निर्णय किया ।

इस आयोजन के मुख्य आकर्षण थे, मैथ्स जिंगल,  मैथ्स सुडोकू,  स्पाइरोग्राफी, मैथ्स रिले और मैथ्स क्विज़ । इन प्रतियोगिताओं कें विजेता थे । सुडोकू और मैथ्स क्विज में सनबीम स्कूल मुगलसराय,  मैथ्स रिले में संत अतुलान द कॉन्वेंट स्कूल,  स्पाइरोग्राफी में हरमन एसओएस सारनाथ, मैथ्स जिंगल में सेंट्रल हिंदू गल्र्स स्कूल, और डालिम्स सनबीम स्कूल, रामकटोरा ।

मुख्य अतिथि महोदय ने प्रतिभागियों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हम सभी गतिविधि आधारित शिक्षा के माध्यम से कक्षा के बाहर अधिक सीखते हैं। प्रतिभागियों को पुरस्कार और प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। वास्तव में यहाँ सीखने तथा सीखाने का आदर्श उदाहरण था। जहाँ युवा शिक्षार्थियों ने अपनी तर्क क्षमता को बढ़ाने के लिए दिमाग का बखूबी प्रयोग किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3833


सबरंग