MENU

डॉलिम्‍स सनबीम में सी.बी.एस.ई जोनल स्‍केटिंग चैम्पियनशिप 2022-23 का आगाज



 30/Nov/22

डॉलिम्‍स सनबीम रोहनियॉं के भव्‍य प्रांगण में सी.बी.एस.ई. जोनल स्‍केटिंग चैम्यिनशिप 2022-23 का आगाज हुआ। विद्यालय के अध्‍यक्ष डॉ.प्रदीप बाबा मधोक एवं निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक ने विशिष्‍ट अतिथि राजीव नारायण मिश्रा (आई.पी.एस) एवं पूर्व कुलपति प्रो.पृथ्विश नाग का भव्‍य स्‍वागत किया। सम्‍मानित अतिथि के तौर पर अभिमन्‍यु सिंह (जनरल सेकेट्री युनिर्वसिटी स्‍पोर्टस एवं चीफ प्राक्‍टर बी.एच.यू) का स्‍वागत विद्यालय के एडिशनल डायरेक्‍टर माहिर मधोक ने किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ संस्‍था के बच्‍चोंने आरकेस्‍ट्रा के धुन से किया। तत्‍पश्‍चात शांतिदूत कबूतर को उड़ाकर मशाल प्रज्‍जवलित कर प्रतियोगिता का आगाज किया गया।

इस अवसर पर विशिष्‍ट अतिथि के तौर पर बच्‍चों को संबोधित करते हुए राजीव नारायण मिश्रा ने कहा कि विद्याथियों में खेल-कूद के माध्‍यम से जीवन के हर पड़ाव को पार करने की काबिलियत आती है। यही वह समय है जब हम शारीरिक, मानसिक रुप से सशक्‍त बनते हैं। उन्‍होंने आए हुए सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

विशिष्‍ट अतिथि के तौर पर पूर्व कुलपति काशी विद्यापीठ पृथ्विश नाग ने कहा कि वाराणसी में डॉलिम्‍स सनबीम स्‍कूल के साथ मैं पिछले 14 सालों से जुड़ा हुआ हूँ, खेल-कूद, पढ़ाई और सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों के माध्‍यम से बच्‍चों के सर्वागिण विकास के लिए यह संस्‍था प्रति‍बद्ध है। स्‍केटिंग से बच्‍चों में आत्‍म-संयम बनाने का अवसर मिलता है। यह खेल स्‍टेमिना और तकनीक का है।

अपने भाषण में संस्‍था के अध्‍यक्ष डॉ.प्रदीप बाबा मधोक महोदय ने विभिन्‍न जिलों में आयी हुई टीमों के प्रशिक्षण, प्रबंधक एवं खिलाडि़यों का अभिनंदन एवं स्‍वागत किया।

संस्‍था की निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक ने उद्घाटन अवसर पर सभी प्रतिभागियों को प्रोत्‍साहित करते हुए कहा कि आज के भागम-भाग भरी जिंदगी में खेल ही एक ऐसा माध्‍यम है, जिसके द्वारा हम अपने शरीर एवं मन-मस्तिक को चुस्‍त-दुरूस्‍त बना सकते हैं।

निदेशक मधोक ने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि इस प्‍लेटफॉर्म से आने वाले वर्षों में राष्‍ट्रीय एवं अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर के धनुष बाबू के समान स्‍केटिंग खिलाड़ी निकलेंगे और देश का नाम रौशन करेंगे।

यह एक ऐसा चैम्पियनशिप है, जिसमें सी.बी.एस.ई. मान्‍यता प्राप्‍त 163 स्‍कूल के बालक एवं बालिका वर्ग के 1000 से ज्‍यादा प्रतिभागी प्रतिभागिता कर रहें हैं।

इस स्‍केटिंग चैम्पियनशिप में 8 वर्ष से लेकर 19 वर्ष की आयु तक के बालक-बालिका विभिन्‍न प्रतियोगिताओं में भाग लिए, जिसमें मुख्‍य रूप से इन-लाइन 300 मीटर, 500 मीटर एवं 1000 मीटर एवं क्‍वाड्स में 300 मीटर, 500 मीटर एवं 1000 मीटर में प्रतियोगितायें प्रारम्‍भ होगी।

आये हुए सभी प्रशिक्षकों, मैनेजरं तथा खिलाडि़यों का स्‍वागत एवं धन्‍यवाद विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती गुरमीत कौर ने किया।

 

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9456


सबरंग