MENU

 लिटिल फ्लावर हाउस सीनियर सेकेण्डरी स्कूल ककरमत्ता में कामर्स कार्निवाल 2022 का हुआ शुभारंभ



 01/Dec/22

लिटिल फ्लावर हाउस सीनियर सेकेण्डरी स्कूल ककरमत्ता में कामर्स कार्निवाल 2022 का शुभारंभ विद्यालय के संस्थापक एवं माता सरस्वती के फोटो पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्ज्वलन से हुआ । इसके मुख्य अतिथि प्रसिद्ध पर्यावरणवीद स्वामी प्रेम परिवर्तन उर्फ पीपल बाबा एवं हनुमान सिंह (डिप्टी कमंडेड-सीआरपीएफ) रहे ।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना पर आधारित सुंदर नृत्य एवं स्वागत गान जिसे विद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किया गया से हुआ । उन्‍होंने अपने भाषण में स्वामी प्रेम परिवर्तन उर्फ पीपल बाबा ने कृषि पर जोर देते हुए कहा कि आने वाला भविष्य कृषि आधारित क्षेत्रों का होगा । अतः सभी छात्र-छात्राओं को इस विषय में रूचि जागृत करनी चाहिए एवं इसका गंभीरता पूर्वक अध्ययन करना चाहिए। इसके अतिरिक्त पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक वृ़क्ष लगाने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया वहीं दूसरे अतिथि हनुमान सिंह (डिप्टी कमंडेड-सीआरपीएफ) ने बच्‍चों को आर्म फोर्स ज्वाइन करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि आप जो भी जीवन में करे वह पूरे मन से करे।

इसी कड़ी में कार्यक्रम समन्वयक सीताराम राव ने सभी को कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया तथा अंत में विद्यालय के निदेशक नलिन गुलाटी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उनके विद्यालय का सदैव यह प्रयास रहता है बच्चों के सर्वांगीण हेतु इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर होते रहे।

उद्घाटन समारोह के पश्चात सभी छात्र-छात्रायें विभिन्न प्रकार की शैक्षणिक गतिविधियों जैसे प्रेजेंटेशन एवं पोस्टर मेकिंग, क्विज, वर्कशाप, माडल प्रर्दशनी आदि में भाग लिया।

सायंकालीन सत्र में विद्यालय के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें मुख्य रूप से नगवॉ ब्रांच के विद्यार्थियों ने आरक्रेस्टा, नृत्य एवं गीत प्रस्तुत किया तथा करकमत्ता ब्रांच के बच्चों ने पंजाबी नृत्य, गीत एवं हिमांचली नृत्य प्रस्तुत किया वहीं कबीर नगर एवं संदहा ब्रांच के बच्चों ने नृत्य एवं संगीत से समा बांधा। अंत में कक्षा 6 से 8 तक के बच्‍चों ने आकर्षक फैशन शो दिखाया।

कार्यक्रम का दूसरा दिन कल दिनांक 02.12.2022 को प्रातः 8 बजे से प्रारंभ होगा।  जिसमें अनेक प्रकार की शैक्षिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियां होगी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8796


सबरंग