MENU

जैपुरिया बाबतपुर कैम्पस में सी.बी.एस.ई क्षेत्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता 2022 का हुआ भव्य शुभारम्भ



 01/Dec/22

पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी के. सत्यनारायणा ने किया उद्घाटन

सीखना ही जीवन है और लगातार सीखना सफलता–के सत्यनारायणा

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में सी.बी.एस.ई.क्षेत्रीय(क्लस्टर) बास्केटबॉल प्रतियोगिता 2022 रंगारंग शुभारम्भ वाराणसी के पुलिस महानिरीक्षक के.सत्यनारायणा द्वारा ध्वज फहराकर एवं मशाल व दीप प्रज्वलित कर के किया गया।

उद्घाटन समारोह के अवसर पर विद्यालय के छात्र–छात्राओं द्वारा शानदार सामूहिक गीत एवं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। बच्चों ने स्वागत गीत, गणेश वंदना के साथ–साथ जीत का जज्बा नृत्य प्रस्तुत किया।

अण्डर 19 वर्ग के लड़के व लड़कियों की इस क्षेत्रीय प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश में विभिन्न शहरों के 78 टीमों के एक हजार से अधिक छात्र-छात्रा बच्चे भाग ले रहे है। जिसमें वाराणसी, सोनभद्र, प्रयागराज, बलिया, गाजीपुर, भदोही, गोरखपुर, फैजाबाद, कौशाम्बी, चंदौली, बस्ती, आदि प्रमुख है।

उद्घाटन सत्र में बच्चों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि के. सत्यनारायणा ने कहा कि यदि सीखने का जज्बा और उत्साह हो तो जीवन में सफलता आसान हो जाती है। सीखने की कला जानने वाले व्यक्ति ही इतिहास का निर्माण करते हैं। हर विधा को सीखने के लिए हमे उसे गहराइ में समझना होगा। यदि हम ऐसा कर लेते है तो हर विषय और हर कार्य आसान हो जाता है।

आज के दौर के बच्चों को-इस पीढ़ी को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध है और उन्हें इसे गंभीरता से लेकर आगे बढ़ना चाहिए।

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने अपने संदेश में कहा कि बास्केटबॉल की लोकप्रियता गांव व शहर में निरंतर बढ़ती जा रही है हमारा विश्वास है कि खिलाड़ियों में स्फूर्ति, टीम भावना, और ऊर्जा बढ़ाने वाला यह खेल भविष्य में और लोकप्रिय होता जायेगा।

प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज ने कहा कि खेल को व्यक्ति के सर्वांगीण विकास के महत्वपूर्ण बताते हुए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।   

इसके पूर्व टीम मैनेजर व कोच की बैठक में टीमों की संख्या व उपस्थिती के अनुसार प्रतियोगिता का कार्यक्रम व मैचों की रुप रेखा तय की गई। प्रतियोगिता के मैच 2 दिसम्बर की सुबह से खेले जायेंगे और फाइनल 4 दिसम्बर रविवार को खेला जाएगा।

यह प्रतियोगिता उत्तर प्रदेश बास्केटबॉल फेडरेशन के अधिकारियों व सी.बी.एस.ई के पर्येवेक्षक वी.पी.दुबे व के.के.दुबे के मार्गदर्शन में संचालित होगी।

अतिथियों को स्वागत व माल्यार्पण विद्यालय परिवार की ओर से किया गया। कार्यक्रम का संचालन दर्शिका गुप्ता व पलक सिंह ने किया।

इस अवसर पर अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के.जाजोदिया, आयुष्मान बजाज, प्रधानाचार्या सुधा सिंह व शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय व अन्य उपस्थित रहे।

 

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7719


सबरंग