MENU

सी.बी.एस.ई क्षेत्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता पहले दिन हुए 23 मैच



 02/Dec/22

उद्घाटन मैच में उदय प्रताप पब्लिक स्कूल बनारस ने राज इंग्लिश स्कूल को हराया

आई.जी. के सत्यनारायणा ने किया था उद्घाटन

 

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में सी.बी.एस.ई क्लस्टर V क्षेत्रीय  बास्केटबॉल प्रतियोगिता 2022 अण्डर 19 बालक एवं बालिका वर्ग के पहले दिन शुरु हुए मैच में उदय प्रताप पब्लिक स्कूल बनारस ने राज इंग्लिश स्कूल को 4920 के अंतर से हराया।

प्रतियोगिता के अन्तर्गत दिनभर दो कोर्ट पर कुल 23 मैच खेले गये। अण्डर19 बालक वर्ग के अन्य मैचों में, आर्यन इण्टरनेशनल स्कूल ने शिवगंगा विद्या मंदिर गाजीपुर को 26-1, इलाहाबाद पब्लिक स्कूल ने सनबीम स्कूल बलिया को 5334, सरमाउंट इण्टरनेशनल स्कूल गोरखपूर ने एयरफोर्स स्कूल गोरखपूर को 3525, डीपीएस काशी ने लीटिल फ्लावर हाउस को 2711 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

अण्डर 19 बालिका  वर्ग में संत अतुलानंद रेजीडेंसियल केडमी ने आर्य महिला स्कूल को  22 10, डीपीएस गर्ल्स  इलाहाबाद ने होरीजोन स्कूल बलिया को 4-0 , पंतजलि  ऋषिकुल प्रयागराज ने आर्मी पब्लिक स्कूल ओल्ड कैंट को 16–3, खेलगांव पब्लिक स्कूल इलाहाबाद ने सनबीम स्कूल बलिया को 18–5, राज इंग्लिश स्कूल ने गुरुनानक इंग्लिश स्कूल को 07–05 से पछाड़ते हुए अगले चक्र में जगह बनाई।

मैच के दौरान छात्र–छात्राओं ने अपनी टीमों की जोरदार उत्साहवर्धन किया। सैकड़ो   दर्शकों नारों की गूंज और तालियों के गड़गड़ाहट के बीच खिलाड़ियों का रोमांचक प्रदर्शन देखते ही बनता था।

प्रतिभागी बच्चों व आयोजकों को सम्बोधित करते हुए सेठ एम.आर. जैपुरिया स्कूल बाबतपुर कैम्पस की प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने कहा कि खेलों से टीम व सहयोग भावना सर्वश्रेष्ठ रुप से सीखी जा सकती है और यह सभी के जीवन के लिए अत्यंत उपयोगी है। खेल भले ही कड़ी प्रतिस्पर्धा माहौल में आयोजित हो लेकिन दूसरों को हराने की बजाय खुद के जीतने का जज्बा ही व्यक्ति को बड़ी ऊंचाई तक ले जाता है।

प्रतियोगिता के मैच चीफ रेफरी वेद प्रकाश दुबे के निर्देशन में ग्राउण्ड रेफरी व बास्केटबॉल एसोसियेशन के अधिकारियों की टीम द्वारा संचालित किये गये।

शनिवार को दूसरे दिन के मैच के बाद रविवार को सभी ग्रुप का सेमीफाइनल व फाइनल मैच खेला जाएगा और पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न होगा।

इस अवसर पर प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के. जाजोदिया, आयुष्मान बजाज, शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय व अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4223


सबरंग