MENU

सनबीम स्कूल वरुणा में प्रदेश के पहले कैम्ब्रिज स्कूल का हुआ शुभारम्भ : डॉ. दीपक मधोक



 14/Dec/22

सनबीम इंटरनेशनल वरुणा में कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाओं के संचालन के लिए फार्म वितरण हुआ प्रारंभ एवं 15 दिसम्बर को प्रवेश परीक्षा का आयोजन

वाराणसी में पहली बार कैम्ब्रिज असेसमेन्ट इण्टरनेशनल एजुकेशन के अन्तर्गत सनबीम स्कूल वरुणा में विश्वस्तरीय पाठ्यक्रम का शुभारम्भ सनबीम इण्टरनेशनल वरुणाके रूप में हुआ, जिसका संचालन आगामी सत्र से प्रारम्भ हो जायेगा। कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के द्वारा संचालित कैम्ब्रिज प्रोग्रामएक अन्तर्राष्ट्रीय शैक्षणिक संस्था है, जो विश्व के 110 देशों में 1300 शिक्षण-संस्थान के रूप में कार्यरत है और मुख्य रूप से 5-11 वर्ष के बच्चों में गणित, विज्ञान, अंग्रेजी एवं आई.सी.टी. के ज्ञान का विकास करके उनको वैश्विक परिदृष्टि से युक्त इच्छुक एवं जिज्ञासु बनाती है जिससे बच्चों का सार्वभौमिक विकास होता है। यह संस्था बच्चों में सीखने की प्रवृत्ति का विकास एवं उनकी बौद्धिक क्षमता की अभिवृद्धि करके उनकी कमियों को दूर करने में सहायक शैक्षणिक तकनीकी का विकास करती है।

सनबीम इण्टरनेशनल वरुणाबच्चों में शैक्षणिक विकास के साथ अच्छे आचरण को विकसित करती है। यह संस्था बच्चों में ऐसी विश्वस्तरीय योग्यता की खोज एवं संप्रेषित बुद्धिक्षमता का विकास करती है जो उन्हें विश्व स्तर पर किसी विद्यालय या विश्वविद्यालय में कार्य करने की योग्यता प्रदान करती है।

सनबीम इण्टरनेशनल वरुणामें आगामी सत्र में अपै्रल माह से प्राथमिक एवं निम्न माध्यमिक स्तर पर कक्षा 1 से 7 तक की कक्षाएं प्रारम्भ होंगी और आने वाले वर्षों में कक्षा 12 तक की कक्षाएं संचालित होंगी। प्रवेश फार्म का वितरण प्रारम्भ हो चुका है एवं प्रथम प्रवेश परीक्षा का आयोजन 15 दिसम्बर 2022 को होगा।

कैम्ब्रिज पाठ्यक्रम की शुरुआत वाराणसी में पहली बार हो रही है और हमे विश्वास है कि आने वाले दिनों में यह अपना यथोचित स्थान बनाने में सफल रहेगा’ - इस उद्घोषणा के समय सनबीम समूह के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक, निदेशिका भारती मधोक, उपनिदेशिका अमृता बर्मन, मानद निदेशक हर्ष मधोक, महेश श्रीवास्तव क्षेत्रीय प्रबन्धक कैम्ब्रिज असेसमेन्ट इण्टरनेशनल एजुकेशन, दक्षिण एशिया, प्राची मेहता प्रबंधक कैम्ब्रिज असेसमेन्ट इण्टरनेशनल एजुकेशन, उत्तर भारत एवं प्रधानाचार्या डॉ. अनुपमा मिश्रा इत्यादि गणमान्य उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3953


सबरंग