MENU

वाराणसी के थाना चौक पुलिस द्वारा 30 किलो 5 सौ ग्राम प्रतिबन्धित चाइनीज माँझा बरामदकर एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार



 08/Jan/23

मकर संक्रांति से महीनों पहले ही आसमान पर रंग बिरंगी पतंगे उड़ाने और एक दूसरे की पतंग को काटने का आनंद किसी से छिपा नहीं है।
इसके लिए धारदार मंझा होना जरूरी है। यहां तक तो गनीमत है लेकिन बाजार में प्रतिबंधित होने के बाद भी खुलेआम गला का चाइनीज मंझे को खरीदने की होड़ मची है।
इसी का फायदा उठाते हुए पतक और माँझे के कारोबारी चोरी- छुपे चाइनीस मंझे की बिक्री करने में जुटे हैं।
 जिनकी धरपकड़ के लिए वाराणसी के लोकप्रिय पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन के निर्देश पर सहायक पुलिस आयुक्त दशाश्वमेध अवधेश कुमार पाण्डेय के कुशल नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक चौक शिवाकांत मिश्र की टीम के द्वारा शनिवार 6 जनवरी को रात्रि सवा आठ (8:15 PM ) बजे कुडीगढ़ टोला के एक पतंग की दुकान के पास से एक अभियुक्त को एक प्लास्टिक की सफेद बोरी में 30 किलो 500 ग्राम प्रतिबन्धित चाइनीज मांझे के साथ गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल किया। गिरफ्तार अभियुक्त सलमान अहमद निवासी गोविंदपुरा कला पर धारा 291/336 IPC और 5/15 पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986  मुकदमा कायम कर दिया गया है।

खबर है कि 6 जनवरी को चौकी प्रभारी दालमण्डी उप निरीक्षक अजय कुमार व अभिनव श्रीवास्तव तथा कांस्टेबल विरेन्द्र पाल थाना के सामने गस्त कर रहे थे कि मुखबिर खास के द्वारा सूचना मिली की कुण्डीगढ़ टोला में किसी दुकान पर प्रतिबन्धित चायनिज माँझा बेचा जा रहा है ।

इस सम्बन्ध में दुकानदार से जीवन भय कारित करने वाले प्रतिबन्धित चाइनीज माँझा बेचने का लाइसेन्स मांगा गया तो दिखाने से इनकार कर दिया ।

 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक चौक शिवाकांत मिश्र के अतिरिक्त चौकी प्रभारी दालमण्डी अजय कुमार, चौकी प्रभारी काशीपुरा अभिनव श्रीवास्तव, हेड कांस्टेबल पुनदेव सिंह, कांस्टेबल सुनील कुमार, विरेन्द्र पाल आदि रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5273


सबरंग