MENU

सही बटन दबाएंगे तो हीरे की तरह चमकेगा यूपी और मिलेगा विकास और सुरक्षा : जेपी नड्डा



 20/Jan/23

डबल इंजन की सरकार आपके परिवार की सुरक्षा और समृद्धि की गारंटी देती है : योगी आदित्य नाथ

वाराणसी/गाजीपुर 20 जनवरी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जब मैं वाराणसी से गाजीपुर आ रहा था तब मैंने आते हुए देखा कि गाजीपुर कितना बदल गया है। वाराणसी से गाजीपुर आने में जहां घंटों का समय लगता था वहीं आज महज़ सवा घण्टे में हम ये दूरी तय कर ले रहे हैं और ये उतर प्रदेश की जनता की बदौलत ही संभव हो सका है क्यूंकि प्रजातंत्र में जनता जब अपने अधिकारों का सही उपयोग नही कर पाती और चुनाव में गलत बटन दब जाता है तो माफियाराज और गुंडाराज मिलता है और जब सही उपयोग करती है और सही बटन दबाती है तो उसे मेडिकल कॉलेज और विकास मिलता है। आज भारत समेत उत्तर प्रदेश में विकास हीरा समान चमक रहा है। उन्होंने कहा कि HIRA का मतलब H से हाइवे I से इंटरनेट R से रेलवे A से एयरवेज़ और इसके आगे अब वॉटर वेज भी जुड़ गया है। इसलिये हाईवे का विकास हो या रेलवे का इंटरनेट का विकास हो या एअरवेज का हम हर एक क्षेत्र में विकास कर रहें हैं।

एक ऐसा भी दौर हुआ करता था जब भारत के प्रधानमंत्री ये कहते थे कि हम एक रुपए यदि भेजते हैं तो गरीबों तक महज़ पंद्रह पैसे ही पहुंचते हैं जबकि आज हमारे प्रधानमंत्री मोदी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से किसानों सहित जरूरतमंदों के खातों में पूरा का पूरा एक रुपया पहुंच जाता है। मोदीजी ने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से अब तक 22 लाख करोड़ रुपए लाभार्थियों के खाते में भेज दिए हैं। उन्होंने कहा कि मोदीजी ने जो भी योजनाएं यूपी को भेजी उसे योगीजी ने धरातल पर शत प्रतिशत उतारा। हमारी डबल इंजन की सरकार में जिन योजनाओं का लोकार्पण किया गया उन्हें समय से पूर्व ही पूरा भी किया गया। जबकि अन्य सरकारों में सभी योजनाएं सिर्फ़ कागजों पर बनती और पूरी होती थीं।

आज भारत की तस्वीर पूरी तरह से बदल रही है। हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन रहा है और आईएमएफ के आंकड़े बताते हैं कि भारत बहुत जल्द चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन कर उभरेगा।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1446


सबरंग