MENU

74 वें गणतंत्र दिवस पर स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल में हुआ ध्वजारोहण



 26/Jan/23

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल, बनपुरवा, गड़वाघाट, जगतगंज वाराणसी के प्रांगण में 74वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में ध्वजारोहण बहुत ही हर्ष एवं उल्लास से किया गया।

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को गति देते हुए मुख्य अतिथि विद्यालय के प्रबन्धक बाबा प्रकाशध्यानानन्द ने निर्धारित समय पर ध्वजारोहण किया। तत्पश्चात् विद्यालय के विद्यार्थियों ने सदनान्तर्गत व एन.सी.सी. की टुकड़ी ने ध्वज को परेड करते हुए सलामी दी। पुनः देश के वीर शहीदों को याद करते हुए भाषण व सामूहिक देशभक्ति गीत की मनोहारी प्रस्तुति देख सभी गद्गद कंठ से सराहित किए गये। उक्त अवसर पर विद्यालय परिसर को तिरंगे झण्डे से बड़े ही आकर्षक ढंग से सजाया गया था।

अन्त में विद्यालय के प्रबन्धक ने कहा कि किसी निश्चित सीमाओं से घिरे भू-भाग को देश नहीं कहते बल्कि उसमें निहित पशु-पक्षी, नदी, पर्वत और रहने वाले जीव-जन्तुओं को मिलाकर देश बनता है। इनकी रक्षा सुरक्षा ही देश भक्ति कहलाती है। अपनी सामाजिक, सांस्कृतिक, आध्यात्मिक शक्तियों को संगठित रूप से देश के नव-निर्माण में लगायें। इस अवसर पर कामटी नागपुर की ट्रेनिंग से ए०एन०ओ० की उपाधि से अलंकृत होकर लौटे विद्यालय के शिक्षक मनोहर यादव तथा शौर्य को बेस्ट एनसीसी कैडेट से अलंकृत होकर लौटने पर विद्यालय के प्रबन्धक प्रकाशध्यानानन्द ने स्मृति चिह्न व अंगवस्त्रम देकर स्वागत व सम्मानित किया।

उक्त अवसर पर स्वागत व प्रेरणात्मक भाषण विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ० ए०के० चौबे ने दिया, कार्यक्रम का संचालन मिर्जा विलायत बख्त ने तथा धन्यवाद ज्ञापन छात्रावास अधीक्षक ले० एम०एस० यादव (रि०) ने किया। विनोदकुमार, मनोहर यादव, वरूण पाण्डेय, जयवर्द्धन सिंह, नदीम असगर, तृप्ति शुक्ला, अमित कुमार, हिमांशु गुप्ता, मंजूलता शर्मा, अनुराधा दीक्षित, फूलकुमारी, शीला श्रीवास्तव, नम्रता सिंह, दशरथ लाल, शुभम श्रीवास्तव, एस.के. शर्मा, प्रमोद श्रीवास्तव, इत्यादि सभी शिक्षक एवं कर्मचारी मौजूद रहे।
 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2402


सबरंग