MENU

विधायक सौरभ ने स्वप्रेरणा से बलात्कारियों को किया पुलिस के हवाले : नीलकंठ तिवारी



 22/Jul/17

जब से उत्तर प्रदेश में सीएम योगी की सरकार बनी है, तब से अपराध के आँकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं । विरोधियों के लिए हत्या, डकैती, बलात्कार जैसी गम्भीर घटनाएँ सरकार को घेरने के लिए बड़ा मुद्दा बन रही हैं मीडिया और विरोधियों के लिए ताजा मामला वाराणसी कैंट के विधायक सौरभ श्रीवास्तव के लखनऊ स्थित बटलर पैलेस आवास पर लड़की के साथ उनके ही गनर और कुक (खाना बनाने वाले) द्वारा गैंगरेप की घिनैनी घटना सुर्खियाँ बनी। मानवता को तार- तार करनें वाली इस घटना को लेकर आज पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय रविन्द्रपुरी में सूबे के राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी को मीडिया ने घेरा। मंत्री जी ने मीडिया के सवालों पर विधायक सौरभ श्रीवास्तव का पक्ष लेते हुए कहा कि बलात्कारियों को स्वप्रेरणा से थाने ले जाकर पहुंचाया। संसदीय कार्यालय में मंत्री जी शायद इस सवाल के लिए पहले से तैयार बैठे थे और उन्होंने दो टूक लहजे में कहा कि विधायक पर आरोप नहीं लगा है किन्तु मीडिया भी मंत्री जी पर और तीखे सवाल दागे कि मंत्री जी विधायक के आवास पर बलात्कार हुआ है, खबरें अखबारों और टीवी चैनलों की सुर्खियाँ बनी है, योगी राज में क्या यही है कानून का राज?’ इसपर मंत्री जी ने सहज भाव से सफाई देते हुए एक बार फिर विधायक सौरभ का पक्ष लेते हुए कहा कि व्यक्ति कितना भी शक्तिशाली हो कानून की नजर में अपराध करने वाले को किसी भी स्तर पर संरक्षण नहीं मिलेगा, जिसका उदाहरण आरोपितों को स्वयं विधायक जी ने कानून के हवाले करके दिखा दिया।

यहां इस बात उल्लेख जरूरी है कि मूल्यों का सर्टिफिकेट बाटाने वाले लोग जब अपने घर में अनैतिक कार्य होते देखते हैं तो उन्हें अपार तकलीफ होती होगी। सौभाग्य से वाराणासी कैंट के विधायक सौरभ श्रीवास्तव पुरूष हैं, इसलिये गनर उनके रक्षक हैं , कहीं ओ महिला होते तो ये रक्षक उन्हें ही भक्षक हो चुके होते। इन घटनाओं को दिल्ली में बैठे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदि और लखनऊ में बैठे मुख्यामंत्री योगीजी देख रहे हैं। चरित्र के मामले में मां गंगा जैसे पवित्र दोनों राजनेताओं को आश्चर्य होता होगा कि उनके रजनैतिक सिस्टम में ऐसि गंदी मानसिकता के लोग कैसे पनप रहे हैं। वर्ना गायत्री प्रजापति सरीखे लोग कहीं पलटकर पूछ न बैठें कि ये क्या हो रहा है।     

ऐसे में हफ्तों बाद बनारस लौटे मंत्री जी से मीडिया को कई सवालों का उत्तर चाहिए था।  इसी कड़ी में वाराणसी के एपेक्स नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं का मुद्दा उठाया गया, कि आपके हस्तक्षेप के बाद भी अबतक हॉस्पिटल संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज होने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई, उल्टे आप पर ही हॉस्पिटल के डॉक्टर ने फंसाने का आरोप लगाया! इसपर मंत्रीजी ने कहा कि मेरा किसी से कोई लेना-देना नहीं है।  नर्सिंग की पीड़ित छात्राओं ने कॉलेज के फर्जी होने का मामला हमारे संज्ञान में लाया और मैंने स्वाभाविक तौर पर वाराणसी के पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि आप स्वंय दिल्ली जाकर पता लगाएं कि सत्य क्या है। मंत्रीजी ने जोर देकर कहा कि मैं किसी का पक्ष नहीं लेता बल्कि जो गलत होगा कानून के अनुसार उस पर कार्यवाही जरूर होगी।

पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय के जनता दरबार में सैकड़ों की संख्या में जुटे फरियादियों की हर समस्या को डॉ. नीलकंठ तिवारी पूरी सिद्दत के साथ घंटों सुनते रहें और सभी को इस बात का भरोसा और विश्वास दिलाते रहे कि उनकी समस्याओं का समाधान जरूर होगा। चेहरे पर चीरपरिचित हँसी के साथ जनसमस्याओं को गंभीरता से सुनकर प्रत्येक फरियादी के प्रार्थना-पत्र पर आवश्यक टिप्पणी लिखकर संबंधित विभागों को भेजने का क्रम घंटों चला।

जनसुनवाई से खाली होने के बाद मंत्रीजी पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम में अभियंताओं के साथ बैठक कर बिजली की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करने के साथ ही 24 घंटे बिजली आपूर्ति भी सुनिश्चित करना उनकी प्रथमिकता रहा। मंत्रीजी की वरीयता में कमिश्नरी सभागार में पेयजल, सीवर समस्या, शहर उत्तरी, कैंट के विधायकों और अधिकारियों की मौजूदगी में जनसमस्याओं के निस्तारण को प्रमुखता से पूरा करना है। बरसात के मौसम में जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए कार्य योजना तैयार करने पर भी गंभीरता से चर्चा हुई।

कुल मिलाकर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के विकास कार्यों पर सबकी निगाहे हैं और यहाँ के भाजपा के आठों विधायकों सहित सभी जनप्रतिनिधियों की जनता के सामने जनसमस्याओं को लेकर सीधी जवाबदेही है, जिसपर सभी जनप्रतिनिधि गंभीरता से कार्य करना चाहते हैं।

 

यदि आपके पास भी मीडिया जगत का या कोई अन्य समाचार हो तो हमें clowntimesvaranasi@gmail.com पर मेल करें या फिर फोन नंबर 9839013179 पर बता सकते हैं। हम आपकी पहचान हमेशा गुप्त रखेंगे। - संपादक

https://www.facebook.com/Clown Times

http://www.youtube.com/clowntimesvns1

Teitter.com/@clowntimes1

Whats App 9839013179


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6332


सबरंग