MENU

सनबीम कॉलेज फॉर वीमेन के युवा महोत्सव में जिले के 37 महाविद्यालयों के 498 प्रतिभागियों ने विभिन्न विधाओं में किया प्रतिभा प्रदर्शन



 13/Feb/23

सनबीम कॉलेज फॉर वीमेन भगवानपुर में दो दिवसीय युवा महोत्सव संयुक्त राष्ट्र सतत्त विकास लक्ष्य थीम आधारित "विविधा-2023" का आयोजन किया। जिसमें 30 महाविद्यालयों के लगभग 300 प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। युवा महोत्सव के पहले दिन उद्घाटन समारोह का मुख्य आकर्षण दिल्ली के मूंगफली बैंड की शानदार पस्तुति रही, जिसमे महाविद्यालय के प्रांगन में उपस्थित सभी दर्शको व श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर थिरकने पर मजबूर कर दिया। विविधा के दूसरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं - नुक्कड़ नाटक, सोलो डांस, रंगोली, बिज़नेस प्लान , पैन्टेक, फेस पेंटिंग, केओरिओग्रफि, पेंटिंग, कोड गुरु, ग्रुप फोक डांस, वेब डिजाइनिंग, माइम, डिबेट, यूथ आइकॉन इत्यादि का आयोजन किया गया। जिसमें 37 महाविद्यालयों के लगभग 498 युवा प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी विशिष्टता का प्रदर्शन किया। इन सारे प्रतियोगिताओं का आयोजन सामानांतर सत्र में सनबीम कॉलेज के विभिन्न ऑडिटोरियम में किया गया।

कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागी छात्र -छात्राओं ने गीत, संगीत, नृत्य, नाटक, चित्र कला इत्यादि की अद्भुत प्रस्तुति कर उपस्थित सभी दर्शकों को मन्त्र मुग्ध किया। युवा महोत्सव के समापन समारोह के मुख्य अतिथि महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रोफेसर ए.के. त्यागी थे। सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक एवं निदेशिका भारती मधोक ने कुलपति प्रोफेसर ए.के. त्यागी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

कुलपति ने अपने सम्बोधन में स्वस्थ और सजग समाज के निर्माण के लिए युवाओं को अभिप्रेरित किया। सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ दीपक मधोक एवं निदेशिका श्रीमती भारती मधोक ने अपने सम्बोधन में युवा-शक्ति के राष्ट्र निर्माण में सकारात्मक सहभागिता के लिए प्रेरित कियासनबीम शिक्षण के सह निदेशक प्रतिमा गुप्ता ने अपने सम्बोधन में सभी युवा छात्र -छात्राओं के स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनाएं दिया। तत्पश्चात विभिन्न प्रतियोगिता में विजयी छात्र-छात्राओं को पुरुस्कार और प्रमाण पत्र दिया गया। बहुआयामी प्रतिभा के धनी शिवी उपाध्याय, सनबीम कॉलेज फॉर वीमेन, भगवानपुर को यूथ आइकॉन -2023 के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में सनबीम कॉलेज फॉर वीमेन भगवानपुर की प्रशासिका डॉ. मधुलिका सिंह एवं प्राचार्या डॉ. विभा श्रीवास्तव ने युवा महोत्सव 'विविधा' के महत्त्व को बताते हुए उपस्थित सभी अतिथियों तथा प्रतिभागियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1884


सबरंग