MENU

संकल्प ट्यूटोरियल्स में सी.यू.ई.टी एवं सी.एच.एस के नये पैटर्न पर प्रवेश परीक्षा की तैयारी आरम्भ



 15/Mar/23

कल्प ट्यूटोरियल्स जो कि 22 वर्षों से बीएचयू की प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए सर्वश्रेष्ठ कोचिंग संस्थान के रूप में स्थापित है। संकल्प ने अपने योग्य एवं अनुभवी अध्यापकों की टीम के माध्यम से सी.यू.ई.टी के नये पैटर्न पर बी.एस-सी, बी.कॉम, बी.एड, बी.ए, एल.एल.बी, बी.ए.एल.एल.बी एवं बी.वोक प्रवेश परीक्षा की तैयारी 15 मार्च से संस्था के सभी सात शाखाओं पर आरम्भ करने जा रहा है। हमारा प्रयास है कि संकल्प के विद्यार्थी हर वर्ष की तुलना में इस वर्ष भी सी.यू.ई.टी के माध्यम से बी.एच.यू की प्रवेश परीक्षा के साथ-साथ दिल्ली विश्वविद्यालय, इलाहाबाद विश्वविद्यालय, जे.एन.यू., कोलकाता विश्वविद्यालय एवं देश के अन्य प्रमुख विश्वविद्यालयों में भी शानदार सफलता प्राप्त करेंगे। साथ ही सी.एच.एस के 9वीं एवं 11वीं कक्षा में प्रवेश परीक्षा की तैयारी भी नये पैटर्न पर आरम्भ होने जा रहा है।

नये बैच में विद्यार्थियों के लिए संस्था ने अपनी अध्यापन शैली में कुछ महत्वपूर्ण सुधार किया है तथा कुछ नयी तकनीक का भी प्रयोग आरम्भ कर रहा है जिससे संकल्प के विद्यार्थी पिछले वर्षों की तुलना में और बेहतर परिणाम दे सकें।

प्रत्येक विद्यार्थी के लिए-

6000 से ज्यादा प्रश्नों का महत्वपूर्ण क्वेश्चन बैंक, सी.यू.ई.टी/सी.एच.एस के नये पैटर्न पर आधारित वेरी सिमलर टेस्ट, कम्प्यूटराइज्ड अपडेटेड कोर्स मैटेरियल्स, मॉक टेस्ट, अपडेटेड प्राब्लम शीट्स आदि की उत्तम् व्यवस्था की है ताकि यहाँ के छात्र/छात्राएँ शत-प्रतिशत परिणाम दे सकें।

वाराणसी स्थित संकल्प ट्यूटोरियल्स के प्रबन्ध निदेशक अशोक चौरसिया ने बताया कि सी.यू.ई.टी एवं सी.एच.एस के नये पैटर्न पर प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए हिन्दी एवं अंग्रेजी माध्यम में अलग-अलग कक्षाएँ चल रही हैं। विद्यार्थियों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में कम्प्यूटराइज्ड कोर्स मैटेरियल्स एवं क्वेश्चन बैंक पूरी तरह से अपडेट किया गया है। वर्ष 2022 में सी.यू.ई.टी की प्रवेश परीक्षाओं में संकल्प के 1218 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त कर संस्था को गौरवन्वित किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के प्रबन्ध निदेशक अशोक चौरसिया, वरिष्ठ शाखा प्रबन्धक संजय भगत, डॉ. आर.एन.यादव, विनोद पाल, अखिलेश प्रजापति, अमन श्रीवास्तव एवं संजय श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

संकल्प ट्यूटोरियल्स की सभी सात साखाओं में सी.य़ू.ई.टी एवं सी.एच.एस प्रवेश परीक्षाओं हेतु नये बैच 15 मार्च बुधवार से प्रारम्भ होंगे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9473


सबरंग