MENU

22 जुलाई को यादव बंधु करेंगे बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक

चंचल दास

 18/Jul/19

वाराणसी। मैदागिन स्थित पराड़कर भवन में चंद्रवंशी गोप सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष लाल जी यादव ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि सन् 1932 में जब अकाल आया व सूखा पड़ा उस समय यदुवंशी समाज के लोगों ने बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक किया जिसके बाद बारिश हुई। जिसके बाद इस परंपरा को प्रति वर्ष श्रावण के प्रथम सोमवार को किया जाने लगा। इसी परंपरा को निभाते हुए हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी चंद्रवंशी गोप सेवा समिति के बैनर तले श्रावण के प्रथम सोमवार, 22 जुलाई को प्रातः 7 बजे केदार घाट पर विश्व कल्याणार्थ जगत गुरु बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमे सभी यदुवंशी समिति के लोग सहयोग करेंगे।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने प्रसाशन से विरोध जताते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा मंदिर में जो व्यवस्था की गई है हम उससे संतुष्ट नहीं हैं अतः ऐसी व्यवस्था को खारिज करते है। जहाँ हम अपना ध्वज भी मंदिर के अन्दर नहीं ले जा सकते वहां जलाभिषेक कैसे करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि 1 दिन पूर्व प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ समिति की टीम ने जब केदार घाट से लेकर विश्वनाथ मन्दिर के मार्ग का निरीक्षण किया तो उन्होंने पाया कि छतिग्रस्त सड़को पर बडे बड़े पत्थर, ईटों व मलबों का ढेर लगा है जिससे जलाभिषेक के समय श्रद्धालुओं को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान प्रशासन से यह मांग किया कि जलाभिषेक से पूर्व इन मार्गो को दरुस्त किया जाए ताकि श्रद्धालुओ को बाबा का जलाभिषेक करने में किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े । वार्ता के दौरान समिति के अध्यक्ष लालजी यादव, ई.अशोक यादव, गोपाल यादव, विनय,  अनिल, नाटे, बल्ली सरदार इत्यादि लोग उपस्थित रहें।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8059


सबरंग