MENU

कार्यशाला ‘‘मिशन सक्सेश 2023’’सम्पन्न



 22/Mar/23

 संकल्प ट्यूटोरियल्स की बादशाह बाग कॉलोनी स्थित प्रधान कार्यालय में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। मिशन सक्सेश 2023 नामक इस कार्यशाला में संकल्प ट्यूटोरियल्स के सभी अध्यापकों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया ताकि वे सी.यू.ई.टी. की बी.एस.सी., बी.कॉम, बी.ए., एल.एल.बी., बी.एड और बी.वोक की प्रवेश परीक्षा तथा सी.एच.एस. प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को कम्प्यूटराइज्ड कोर्स मैटेरियल्स, अपडेटेड प्राब्लम सीट, वीकली टेस्ट, महत्वपूर्ण प्रश्न बैंक तथा वेरी सिमिलर टेस्ट पैटर्न की व्यवस्था द्वारा शत-प्रतिशत परिणाम के लिए प्रोत्साहित कर सकें।

संकल्प ट्यूटोरिल्स ने इस वर्ष अपनी अध्यापन शैली में कुछ महत्वपूर्ण सुधार किये हैं तथा कुछ नयी तकनीक का भी प्रयोग आरम्भ कया है। जिनके बारे में इस कार्यशाला में सभी अध्यापकों को खास टिप्स दिया गया। ताकि इस वर्ष की सी.एच.एस. प्रवेश परीक्षा के साथ-साथ सी.यू.ई.टी की बी.एस.सी., बी.कॉम, बी.ए, एल.एल.बी, बी.एड.और बी.वोक की प्रवेश परीक्षा में हर वर्ष से बेहतर परिणाम यहाँ के विद्यार्थी दे सकें।

एक दिवसीय कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए मुख्य वक्ता संस्था के प्रबंध निदेशक अशोक चौरिसया ने कहा कि संकल्प ट्यूटोरियल्स ने पिछले 21 वर्षों में बी.एच.यू, की प्रवेश परीक्षाओं में सफलता के कई मानक स्थापित किये हैं। वर्ष 2022 में पहली बार आयोजित सी.यू.ई.टी की प्रवेश परीक्षा में संकल्प के कुल 1218 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त किया। हमारा प्रयास है कि संकल्प के विद्यार्थी पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष और बेहतर परिणाम दे सकें।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के प्रबन्ध निदेशक अशोक चौरसिया, वरिष्ठ शाखा प्रबन्धक संजय भगत,
डॉ. आर.एन.यादव,अमन श्रीवास्तव, पशुपति झाँ, अभिषेक वर्मा, नरेन्द्र पाण्डे, चंद्रिका मौर्या, डॉ. रूपेश सिंह, विनोद पाल, अखिलेश प्रजापति एवं संजय श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

संकल्प ट्यूटोरियल्स की सभी सात साखाओं में सी.य़ू.ई.टी एवं सी.एच.एस प्रवेश परीक्षाओं हेतु नये बैच 23 मार्च गुरुवार से प्रारम्भ होंगे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4625


सबरंग