MENU

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन अलर्ट, अस्पतालों को आवश्यक संसाधन और उपकरण तैयार करने का निर्देश



 13/Apr/23

जिलाधिकारी एस राजलिंगम आज दीन दयाल उपाध्याय जिला अस्पताल चौकाघाट का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने पीडियाट्रिक वार्ड का निरीक्षण करते समय मौके पर उपस्थित सीएमएस से वेंटिलेटर और उपलब्ध बेड्स के बारे में पूछा जिसपर बताया गया कि 40 बेड और 38 वेंटिलेटर हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ को बीएचयू में ट्रेनिंग करवा कर उनको पीडियाट्रिक इन्टेनसिव केयर यूनिट और क्रिटिकल केयर यूनिट में तैनात किया जाय। उन्होंने वेंटिलेटर और बेडों की संख्या बढ़ाने के लिए आवश्यक उपकरण और संसाधनों की आवश्यकता के अनुसार डिमांड पत्र तैयार करा कर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीटी स्कैन रूम देखा और संचालन की जानकारी ली। इसके अलावा 14 बेड का डायलिसिस वार्ड के बारे सीएमएस से प्रक्रिया और खर्च के बारे में पूछा। निरीक्षण करते समय मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी से एमआरआई की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कार्यवाही के बारे में जानना चाहा तो चिकित्साधिकारी ने कहा की एमआरआई मशीन के लिए प्रयास किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने आब्जर्वेशन रुम में भी वेन्टिलेटर की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए डाक्टर्स के चैम्बरों में एसी लगवाने व अच्छी वर्किंग कन्डीशन उपलब्ध कराने पर जोर दिया। मरीजों के बैठने के लिए कुर्सियों को रंगाई कराकर अच्छी कन्डीशन में करने और साफ सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देने का निर्देश दिया।

अस्पताल परिसर में एक साफ सुथरा अच्छी कन्डीशन का कफेटेरिया संचालित करने के लिए स्थान चिन्हित करने और किसी स्वयं सेवी संस्था को बढ़िया संचालन कराने के लिए आवंटित करने का निर्देश दिया। भ्रमण के दौरान सभी सम्बन्धित अधिकारी और मेडिकल स्टाफ उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9139


सबरंग