MENU

सनबीम की सभी स्कूलों के सभी क्लासरूम एवं अन्य भवन हुए पूर्णतः वातानुकुलित



 17/Apr/23

सनबीम ग्रुप बना पूर्णतया वातानुकुलित
सनबीम समूह के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन साबित हुआ। सनबीम ग्रुप की एक महत्वाकांक्षी परियोजना आज मूर्त रूप ली जिससे सनबीम ग्रुप की सभी सात शाखाओ के सभी क्लासरूम एवं छात्रावासों के सभी कमरे पूर्णतः वातानुकुलितन हो गय।
जैसा की सबको ज्ञात है की वाराणसी शहर का मौसम अप्रैल माह से अगस्त तक गर्मी एवं उमस के कारण अत्यधिक शुष्क रहता है । ऐसे में छात्र छात्रों को यदि क्लासरूम के भीतर ठंडी हवा के झोके मिल जाये तो निःसंदेह वे विद्यलय में बिताये गये पूरे समय का अत्यंन्त आनंद के साथ उपयोग कर पाएंगे । शीतल कक्षाओं में बैठे विद्यार्थियों को निःसंदेह पठन-पाठन में ज्यादा मन लगेगा एवं गर्मी की तपिश के कारण शिक्षक शिक्षिकाओं की कार्यक्षमता में जो शिथिलता आ जाया करती थी उससे भी अब पूर्ण रूप से मुक्ति मिल जाया करेगी।
इस अवसर पर सनबीम ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक एवं सैमसंग के महाप्रबंधक तिरुमल ने सनबीम एवं सैमसंग के अन्य आला अधिकारियो, विद्यार्थियों एवं विद्यालय तथा छात्रावास के तमाम अन्य कर्मचारियों की मौजूदगी में रिमोट दबाकर विकेन्द्रिकृत वातानुकूलन प्रणाली का उद्घाटन किया। रिमोट के दबते ही सभी क्लासरूम एवं हॉस्टल में लगे ऐ.सी. से जैसे ही ठंडी हवा की फुहार निकली वैसे ही उपस्थित सभी छात्र छात्रों के चेहरे खिल गये। कार्यक्रम में उपस्थित सनबीम ग्रुप के मानद निदेशक हर्ष मधोक ने जहाँ इस इंटेलिजेंट ऐ.सी. के बारे में बच्चो को ज्ञानवर्धन किया वही सह निदेशिका श्रीमती प्रतिमा गुप्ता ने बच्चो को मौसम बदलाव से जुड़े ऐहतियातो से अवगत कराया।
अंत में सैमसंग के महाप्रबंधक तिरुमल ने बच्चो के द्वारा पूछे गये सभी प्रशनो का जवाब देते हुए बाल-मानस के कोतुहल को शांत किया। मिष्ठान वितरण एवं बच्चो के हर्षोल्लास के साथ इस प्रकार सनबीम ग्रुप की सभी शाखाओ में एक नए युग का आगाज हुआ।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3794


सबरंग