MENU

सनबीम एकेडमी की छात्रा दिव्‍या सिंह का ऐशियन यूथ नेटबॉल चैपियनशिप-2023 हेतु भारतीय टीम में हुआ चयन



 27/Apr/23

सनबीम एकेडमी की कक्षा 11 की छात्रा दिव्‍या सिंह का जेओन्‍जु कोरिया में होने वाले एशियन यूथ नेटबॉल चैम्पियनशिप 2023 हेतु भारतीय टीम में चयन हुआ है जिससे विद्यालय परिवार अत्‍यन्‍त गौरवान्वित हुआ है। यह प्रतियोगिता 10 जून से 17 जून के मध्‍य कोरिया में आयोजित की जा रही है।

सनबीम एकेडमी समूह द्वारा प्रथम फास्‍ट-5 जूनियर राष्‍ट्रीय नेटबॉल चैनियनशिप-2023 की उपविजेता उत्‍तर प्रदेश नेट बॉल गर्ल्‍स टीम हेतु सम्‍मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उत्‍तर प्रदेश की खिलाडियों का सम्‍मान किया गया। 20 मार्च से 23 मार्च तक नयी दिल्‍ली में आयोजित इस राष्‍ट्रीय प्रतिस्‍पर्धा में यूपी की बेटियों ने चमत्‍कृत कर देने वाला प्रदर्शन कर रजत पदक प्राप्‍त किया। सनबीम एकेडमी समूह के लिए यह जीत इसलिए भी ऐतिहासिक है क्‍योंकि यू.पी जूनियर नेटबॉल गर्ल्‍स टीम के 6 खिलाडि़यों में से तीन खिलाड़ी दिव्‍या सिंह, तृषा बोस एवं काव्‍या सिंह, सनबीम एकेडमी की ही छात्रा है। अन्‍य खिलाडि़यों में मान्‍या जयसवाल, शौर्या केसरी एवं अंजलि चौरसिया भी वाराणसी की खिलाड़ी हैं। विद्यालय की छात्रा काव्‍या सिंह टीम की कप्‍तान थी।

एक अन्‍य गौरवशाली क्षण तब आया जब विद्यालय की छात्रा दिव्‍या दिव्‍या सिंह चयन भारतीय नेटबॉल टीम में हो गया।

खिलाडि़यों की इस उपब्धि पर विद्यालय समूह के सचिव एवं मास्‍टर्स गेम्‍स फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट माननीय जगदीप मधोक ने खिलाडि़यों का सम्‍मान करते हुए उन्‍हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

एमएलसी आशुतोष सिन्‍हा ने कहा कि यह वाराणसी के लिए गौरव की बात है कि यहॉं की तीन बेटियों उत्‍तर प्रदेश की टीम से खेलने का मौका मिला।

प्रधानाचार्य डॉ.के.के पंडा ने खिलाडि़यों के प्रदर्शन का अन्‍य खिलाडि़यों हेतु प्रेरणा का स्‍त्रोत बताया एवं सभी को बधाई दी।

विद्यालय के प्रशासक एवं भारतीय नेट बॉल रजिस्‍ट्रेशन कमिटी के चेयरमैन डॉ.निशांत सिंह खिलाडि़यों के इस प्रदर्शन से अभिभूत दिखे एवं कहा कि उत्‍तर प्रदेश की बेटियों का यह प्रदर्शन ऐतिहासिक है। इसके लिए उन्‍होंने कोच रणविजय यादव एवं मैनेजर अम्रीशा सिंह को भी धन्‍यवाद एवं बधाई दिया।

भारतीय नेट बॉल डेवलपमेंट कमिटी के चेयरमैन एवं भारतीय नेटबॉल के पितामह माननीय हरि ओम कौशिक ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में नेटबॉल का भविष्‍य अत्‍यंत उज्‍जवल है।

विद्यालय समूह के सीईओ रोहन मधोक एवं उपनिदेशक डॉ.जी.पी मिश्रा ने भी खि‍लाडि़यों को बधाई दिया।    


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5778


सबरंग