MENU

स्‍वामी हरसेवानन्‍द स्‍कूल में समर कैंप समापन समारोह में बच्‍चों ने मचाया धमाल



 20/May/23

गर्मी की तपिश और लू के थपेड़ों ने जहां जनमानस को पस्‍त कर रखा है, वहीं छोटे बच्‍चों की स्‍कूली समर पार्टी में बच्‍चों ने अपनी उछलकूद, तैराकी की मस्‍ती, विभिन्‍न खेल क्रियाओं, मौसमी फलों की उपयोगिता की प्रायोगित क्रिया-कलाप इत्‍यादि से खूब आनंदित हो रहे हैं।

ऐसी ही क्रिया विधि स्‍वामी हरसेवानन्‍द पब्लिक स्‍कूल गड़वाघाट और बनपुरवां में आयोजित की गयी। सर्वप्रथम विद्यालय समूह के प्रबन्‍धक बाबा प्रकाशध्‍यानानन्‍द ने स्‍वामी जी के चित्र पर माल्‍यार्पण एवं दीप प्रज्‍जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्‍पश्‍चात बच्‍चों द्वारा सभी सीखी हुई कलाओं व चीजों का प्रदर्शन हुआ। बच्‍चों को सम्‍बोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि समरकैंप से बच्‍चों का शारीरिक मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। प्‍लेग्रुप के नन्‍हे मुन्‍हें बच्‍चों द्वारा टेबल मैनर के साथ तरबूज खाने की प्रतियोगिता यलो थीम के तहत की गई। एलकेजी व यूकेजी के बच्‍चों ने फलों व सब्जियों पर आधारित थीम के अनुसार अपनी-अपनी अभिव्‍यक्ति दी। आर्ट व संगीत नृत्‍य एवं बारीकियों को सीखा। हिंदी व अंग्रेजी के लेखन कौशल व्‍यक्तित्‍व क्षमता निखार, विभिन्‍न वाद्य यंत्रों की जानकारी अनुपयोगि वस्‍तुओं से सुन्‍दर वस्‍तु बनाकर बहुत ही करीमें से प्रस्‍तुत किया गया।

कक्षा 1, 2 व 3 ने स्‍कैचिंग व क्राफ्ट की कला प्रस्‍तुत की। सभी बच्‍चों ने ग्रीष्‍मकाल अवकाश होने से पूर्व स्‍कूल में आयोजित समर पार्टी में खूब धमाल मचाया। जिसमें प्रधानाचार्य चंद्रशेखर सिंह, डॉ एके चौबे, सुभाष सिंह, मनीष भाटिया, छात्रावास अधीक्षक ले. एमएस यादव रि., मुकतेश्‍वर सिंह, अनुराधा दीक्षिति, सिन्‍नी श्रीवास्‍तव, राकेश पांडेय, ममता यादव, मनोरमा यादव इत्‍यादि की उपस्थित रही। कार्यक्रम का संचालन एसपी शुक्‍ला ने किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3589


सबरंग