MENU

व्यापारियों को पेंशन, मुख्‍य चिकित्‍सा सुविधा के साथ विधानसभा व राज्‍यसभा परिषद में मिले सीट



 26/May/23

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल से जुड़ें भिंभिन्न व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने महानगर अध्यक्ष राकेश जैन के नेतृत्व में प्रिंस कुमार एडिशनल जीइसटी कमिश्नर ग्रेड 1 को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।

अपनी मांगों के बारे महानगर अध्यक्ष राकेश जैन और महामंत्री राम भरत ओझा ने बताया कि 9 सूत्री ज्ञापन में व्यापारियों को पेंशन देने, विधान परिषद, राज्यसभा में  सीट आरक्षित करने, व्यापारियों को भामाशाह सम्मान देने, व्यापारी आयोग बनाने, व्यापारियों को  विश्व स्तरीय मुफ्त चिकित्सा सुविधा देने, सरकारी कार्यालय में व्यापारियों को सर अथवा श्रीमान कहकर संबोधित करने, वर्ष में एक दिन व्यापारी दिवस घोषित करने, किसी भी तरह के सर्वे और जांच व्यापार मण्डल को विश्वास में लेकर करने की मांग की गई। व्यापारी नेताओं ने कहा कि व्यापारी समाज सेवक, शिक्षक, मजदूर और अवैतनिक टैक्स कलेक्टर दान-दातार के रूप में देश की सेवा करता है अतः उपरोक्त मांगे व्यापारियों का हक है जिसको प्रदेश सरकार तत्काल माने।

इस अवसर पर सर्वे और छापे के संदर्भ में एडिंशनल कमिश्नर जीएसटी प्रिंस कुमार ने कहा कि किसी भी व्यापारी के यहां छापे की अथवा जांच की कारवाही नहीं की जाएगी अगर किसी की कोई शिकायत आती है तभी उस पर कोई जांच होगी वो भी निष्पक्ष रूप में की जायेगी। कार्यालय में आए समस्त व्यापारियों से अधिकारी पूर्ण सम्मान देंगे अगर किसी व्यापारी के सम्मान में कोई कमी आती है तो वो बिना संकोच डायरेक्ट बात करे।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष शेषपाल गर्ग, परचून संघ के अध्यक्ष अशोक जैन, मंत्री राजू बाजोरिया, रमेश केसरी, संजय गांधी मार्केट के अध्यक्ष राजेश लखानी, विनोद अग्रवाल, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्रुति जैन, पूनम मिश्रा, राजेश यादव, युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रवि जायसवाल प्रमुख रूप से मौजूद थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2802


सबरंग