MENU

श्री विश्वनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं, श्रमिकों व व्यापारियों में संकल्प अन्नक्षेत्र ने किया प्रसाद वितरण



 27/May/23

शहर की सामाजिक संस्था संकल्प द्वारा संचालित संकल्प अन्न क्षेत्र द्वारा आसभैरव, चौक स्थित श्री संकटमोच हनुमान जी को भोग लगाने के साथ प्रसाद (खिचड़ी) वितरण प्रारम्भ हुआ और प्रसाद प्राप्त करने के लिए श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं, क्षेत्र में जीवीकोपार्जन के लिए कठिन श्रम करने वाले श्रमिकों एवं व्यापारियों की लम्बी लाइन लग गई। क्षेत्र में मजदूरी कर जीविकोपार्जन करने वाले फूलचंद ने बताया कि प्रत्येक शनिवार को वे ही नही बल्कि सैकड़ों की संख्या में आसपास काम करने वाले मजदूर सुबह सुबह आकर प्रसाद वितरण का इंतजार करते है और शिविर में भरपेट प्रसाद ग्रहण कर काम पर जाते है। इस तरह का शिविर रोज लगे तो सुबह सुबह खाली पेट काम पर निकलने वाले हम मजदूरों को भगवान के प्रसाद व आशिर्वाद स्वरूप भोजन मिले। व्यापार के लिए गैर जनपद सासाराम से आने वाले मनोज कुमार ने कहा कि यहां शिविर में प्रसाद ग्रहण कर अच्छा लगा। ऐसी सुविधा होने से लोगों को सहुलियत हो जाती है।

बताते चलें कि संकल्प अन्न क्षेत्र के तत्वाधान में विगत एक वर्ष पूर्व सहयोगियों के सहयोग से प्रसाद वितरण का कार्य प्रारंभ किया गया, जिसके तहत प्रत्येक शनिवार को प्रसाद वितरण का कार्य किया जा रहा है। प्रसाद वितरण में गिरधर दास अग्रवाल (चम्पालाल) व मृदुला अग्रवाल का विशेष सहयोग रहा।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से संकल्प संस्था के संरक्षक अनिल कुमार जैन, गिरधर दास अग्रवाल (चंपालाल), संतोष अग्रवाल (कर्णघंटा), लव जी अग्रवाल, अमित, भईया लाल, मनीष सहित संस्था के अन्य सदस्य व सहयोगी उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3504


सबरंग