MENU

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में अंतरराष्ट्रीय सितारों पर रहेगी सबकी नजर



 28/May/23

मुकाबला जीतने के लिए खास दांव पर किया है जमकर अभ्यास

वाराणसी। आईआईटी बीएचयू के रमेश श्रीनिवासन स्टूडेंट एक्टिवटीज सेंटर में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में कुश्ती के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। यहां अगले दो दिनों तक देश के कई नामचीन और युवा पहलवान अपने दमखम और दांवपेच से विरोधियों को पस्त करते दिखेंगे। तीन दिनों तक चलने वाले कुश्ती के मुकाबले में 68  विश्वविद्यालयों के कुल 234 पहलवान पदक के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं। इनमें कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर के हैं और वे अपने पदक की मजबूत दावेदार पेश कर रहे हैं।
वर्ल्ड स्कूल गेम्स में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ की काजल यादव 55 किलो वेट कैटेगरी में पदक के लिए दावेदारी करेंगी। वह एशियन चैंपियनशिप के कैंप में चयनित की गई हैं। काजल का कहना है कि कालाजंग और डबल लेग दाव में खूब अभ्यास किया है। इसका इस्तेमाल मुकाबले के दौरान करेंगी।
जेएनडीयू हरियाणा की स्वीटी जूनियर एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल कर चुकी हैं। बातचीत में स्वीटी ने कहा कि हरियाणा व मध्य प्रदेश की खिलाड़ी काफी अच्छा खेलते हैं और मुझे इनसे चुनौती मिल सकती है। उन्होंने कहा कि मैंने डबल लेग दांव का जमकर अभ्यास किया है। वहीं चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ के कोच रविंद्र कुमार का कहना है कि खिलाड़ियों ने  इस प्रतियोगिता के लिए काफी पसीना बहाया है। उम्मीद है सभी पदक जीतेंगे। उन्होंने कहा कि इस खेलो इंडिया गेम्स से युवा खिलाड़ियों को काफी फायदा हो रहा है। खिलाड़ियों को सरकार के स्तर पर काफी सुविधाएं दी जा रही हैं, इससे खेल के प्रति युवाओं का रुझान भी बढ़ा है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2106


सबरंग